डीआरएम एनईआर ने रामघाट हाल्ट स्टेशन का किया दौरा

टिकट विंडो, खानपान स्टॉल, रिटायरिंग रूम का निर्माण कार्य अंतिम दौर में चल रहा

डीआरएम एनईआर ने रामघाट हाल्ट स्टेशन का किया दौरा

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने शनिवार को अपर मंडल रेल प्रबंधक/इंफ्रा राजीव कुमार, मुख्य परियोजना प्रबंधक/गति शक्ति राघवेंद्र कुमार तथा लखनऊ मण्डल के शाखाधिकारियो के साथ अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत  8.02 करोड़ की लागत से विकसित किये जा रहे रामघाट हाल्ट स्टेशन के  विकास कार्याे की अद्यतन स्थिति का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर नव निर्मित मल्टीफंक्शनल काम्प्लेक्स के निर्माण कार्य की प्रगति को देखा।

मल्टीफंक्शनल काम्प्लेक्स में यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट विंडो, सामान्य उपयोग में आने वाली वस्तुओं की खानपान स्टॉल, रिटायरिंग रूम आदि का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। रामघाट हाल्ट स्टेशन पर प्लेटफार्म सतह के अपग्रेडेशन एवं उच्चीकरण,सकुर्लेटिंग एरिया में बाउण्ड्री वाल का निर्माण तथा प्लेटफार्म पर आरसीसी बाउण्ड्री वाल तथा पे एण्ड यूज प्रसाधन के निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। मंडल रेल प्रबंधक ने संबंधित अधिकारियों को रामघाट हाल्ट स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वार के निर्माण  कार्य को तीव्र गति से किये जाने का निर्देश दिया। अगले चरण में डीआरएम ने कटरा स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यो का अवलोकन किया।

उन्होनें स्टेशन के नये प्रवेश द्वार, सकुर्लेटिंग एरिया का विस्तार, पीपी शेल्टर, नये प्रसाधन का निर्माण तथा पुराने प्रसाधन का नवीनीकरण, 40,000 लीटर क्षमता के वॉटर हेड टैंक का निर्माण, मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के सुविधा के तहत प्रतीक्षालय का सौन्दर्यीकरण, बैठने की व्यवस्था बैंच, ग्लोशाइन स्टेशन नाम बोर्ड, साइनेजेज, वाटर बूथ, प्रर्याप्त प्रकाश व्यवस्था आदि के चल रहे कार्यो का निरीक्षण करते हुए इसे तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News