ग्लोबल इन्वेस्टर्स के लिए फर्स्ट चाॅइस बन रहा है बिहार - उमेश सिंह कुशवाहा

 बिहार प्रदेश जनता दल (यू0) के माननीय अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश की बदलती तस्वीर और तकदीर का परिचायक है। देश-दुनिया के निवेशकों का मानना है कि उनके व्यापार के लिए बिहार एक बेहतर विकल्प के तौर पर उभरा है। श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि पटना के ज्ञान भवन में आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 600 से अधिक उद्यमी भाग ले रहे हैं। जिसमें विभिन्न देशों के प्रतिनिधि भी शामिल है। समिट में आए देश-दुनिया के निवेशक बिहार में हुए बदलाव और श्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों के प्रशंसा कर रहे हैं।

     उन्होंने कहा कि श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारा प्रदेश औद्योगिक विकास की तरफ तेज गति से आगे बढ़ रहा है। जिसका सबसे अधिक फायदा बिहार के युवाओं को होगा। उन्होंने कहा कि बिहार की 53 फ़ीसदी आबादी 35 वर्ष से कम उम्र की है इस लिहाज से बिहार को देश का सबसे युवा प्रदेश भी कहा जा सकता है।

      प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने अपने कुशल और दमदार कार्यशैली से बिहार के अंदर आज ऐसा माहौल बनाया है कि अब विदेशी निवेशक भी बिहार की ओर आकर्षित हो रहे हैं। बिहार में सड़क, बिजली और पानी जैसी आधारभूत संरचनाएं पहले से काफी सदृढ़ हुई है। कानून-व्यवस्था के मामले में भी बिहार की स्थिति अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत अच्छी है। कुलमिलाकर देखा जाए तो बिहार धीरे-धीरे निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल राज्य बनता जा रहा है।

       प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हजारों करोड रुपए के निवेश के लिए समझौता प्रस्ताव पर हस्ताक्षर हुए हैं, जो कि प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए बेहतर संकेत है। राज्य की सरकार भी उद्यमियों को हर तरह से सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर है। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निवेशकों का बिहार की ओर रुख करने का एक प्रमुख कारण यह भी है कि यहां के युवा मेहनती और कुशल होते हैं।

Tags:

About The Author

Latest News