उत्तर-पूर्वोत्तर रेलवे के साझा प्रयासों पर की मंत्रणा

डीआरएम एनआर ने वाराणसी जंक्शन पर किया संवाद

उत्तर-पूर्वोत्तर रेलवे के साझा प्रयासों पर की मंत्रणा

लखनऊ। मण्डल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे, लखनऊ एसएम शर्मा सोमवार को मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ वाराणसी जं. स्टेशन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल के परिक्षेत्र में आने वाले वाराणसी जं (कैंट.) स्टेशन सहित अन्य स्थलों एवं कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व मध्य रेलवे के पं दीन दयाल उपाध्याय एवं पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी के मंडलीय कार्यालय में पहुंचे। इसी क्रम में वहां के डीआरएम अधिकारियों के साथ आयोजित मीटिंग में सम्मिलित हुए।

प्रारंभ में मण्डल रेल प्रबंधक ने वाराणसी जं. स्टेशन पर स्थित लोको पॉयलेट एवं ट्रेन मैनेजर लाबी में पहुंचकर उपस्थित रनिंग कर्मचारियों से संवाद किया एवं सभी को संरक्षा के प्रति सचेत किया। कर्मचारियों की समस्याओं को भी अपने संज्ञान में लेते हुए इनके शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। डीआरएम का आगमन पूर्व मध्य रेलवे के पं. दीन दयाल उपाध्याय मण्डल में हुआ। उन्होंने मंडलीय कार्यालय में मण्डल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता से मिलकर दोनों क्षेत्रीय रेलवे के पारस्परिक सहयोग द्वारा यात्री एवं मालगाड़ियों के डिटेंशन को कम करते हुए समयबद्ध परिचालन पर चर्चा की।

व्यासनगर स्टेशन पर पहुंचकर उन्होंने गुड्स साइडिंग की जानकारी प्राप्त की एवं अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों को परखा एवं इस संबंध में अपने निर्देश पारित किए तथा कर्मचारी आवासों का दौरा किया। उन्होंने डीआरएम एनईआर पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी वीके श्रीवास्तव से भेंट की और पूर्वोत्तर रेलवे के साझा प्रयासों द्वारा संरक्षित एवं सुरक्षित रेल परिचालन की नई नीतियों एवं संभावनाओं पर मंत्रणा की। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने जानकारी दी कि कार्यक्रम में अपर मण्डल रेल प्रबंधक, वाराणसी, श्री लाल जी चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश  डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश
बस्ती - आज शनिवार को जिलाधिकारी बस्ती रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी द्वारा थाना नगर व...
कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती