एनसीसी गर्ल्स बटालियन में योग सप्ताह की शुरूआत

एनसीसी गर्ल्स बटालियन में योग सप्ताह की शुरूआत

लखनऊ।  20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस थीम के तहत योगाभ्यास सप्ताह की शुरूआत की गयी। जिसमें अपर महानिदेशक एनसीसी यूपी निदेशालय मेजर जनरल विक्रम कुमार के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस स्वयं और समाज के लिए योग थीम के तहत समुदाय के सभी वर्ग के साथ सप्ताह भर चलने वाला समारोह बीते शनिवार से की गयी। ब कि इस योग कार्यक्रम में 20 यूपी एनसीसी गर्ल्स बटालियन के अंतर्गत आने वाली विभिन्न इकाइयों और संस्थानों के कैडेट शामिल हुए।

इस दौरान अभ्यासकर्ताओं के लिए उपयुक्त विभिन्न शैलियों और तकनीकों को शामिल करते हुए कार्यक्रमों और योग सत्रों की एक श्रृंखला पूरे सप्ताह आयोजित की जाएगी। यह कार्यक्रम व्यक्तिगत समग्र विकास को बढ़ाने और सामाजिक एकजुटता को बढ़ावा देने में योग की दोहरी भूमिका पर प्रकाश डालता है।

वहीं सप्ताह भर चलने वाले उत्सव का समापन 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, प्रमुख अधिकारियों की सौम्य उपस्थिति में सुरम्य गोमती रिवर फ्रंट में एक भव्य कार्यक्रम के साथ होगा। समापन दिवस पर विशिष्ट रूप से तैयार किए गए सामूहिक योग सत्र, विशेषज्ञ वार्ता आयोजित होगी, जिसका उद्देश्य समुदाय को योग के सामूहिक अभ्यास में एकजुट करना है जो उस सद्भाव और शांति का प्रतीक साबित होगा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश  डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश
बस्ती - आज शनिवार को जिलाधिकारी बस्ती रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी द्वारा थाना नगर व...
कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती