एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार अपराधिक घटनाओं में भाजपा इशासित राज्यों से बेहतर है बिहार की स्थिति- विजय कुमार चैधरी

एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार अपराधिक घटनाओं में भाजपा इशासित राज्यों से बेहतर है बिहार की स्थिति- विजय कुमार चैधरी

 जद(यू0) मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार में वित्त, वाणिज्यिक कर एवं संसदीय मामलों के मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्रीमती लेसी सिंह एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री जमा खां ने प्रदेशभर से पहुंचे आमलोगों की शिकायतों को सुनकर उसके त्वरित निष्पादन हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

    कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए माननीय मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की बैठक टल गई है इस विषय में हमें कोई जानकारी नहीं है और अगर ऐसा हुआ है तो निश्चित ही इसके कोई ठोस कारण रहे होंगे। उन्होंने कहा कि बैठक टल गई है तो फिर बैठक की नई तिथि घोषित होगी। यह कोई बहुत बड़ा विषय नहीं है। श्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता बिहार में जो जंगलराज पार्ट-2 आने की बात कहते हैं। उसे केंद्र सरकार के राष्ट्रीय अपराध रिकाॅर्ड ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ो ने ही गलत साबित कर दिया है। रिपोर्ट में स्पष्ट तौर पर यह दर्शाया गया है कि प्रतिलाख जनसंख्या के अनुपात में आपराधिक घटनाओं की स्थिति बिहार में कई भाजपा शासित प्रदेशों से बेहतर है।

     उन्होंने कहा कि अपराधिक घटना के मामलों में गुजरात, दिल्ली और मध्यप्रदेश हमारे बिहार से आगे है। श्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि सुशासन का मतलब अपराधशून्यता नहीं होता है। सुशासन का असली अर्थ यह है कि आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहने वाले अपराधियों की पहचान कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई को सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करने में भी बिहार टाॅप टेन राज्यों में से एक है। भारतीय जनता पार्टी के नेता अब बताएं कि अगर बिहार में जंगलराज पार्ट-2 है तो गुजरात, मध्यप्रदेश और दिल्ली में क्या है? जहां बिहार से अधिक आपराधिक घटनाएं हो रही है। भारतीय जनता पार्टी अफवाह फैलाकर पूरे जनमानस को भ्रमित करने में जुटी रहती है। बिहार की जनता को भाजपा से सजक और सतर्क रहने की जरूरत है।

    इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधानपरिषद के मुख्य सचेतक श्री संजय कुमार सिंह ‘गांधी जी’ , प्रदेश महासचिव श्री अरुण कुमार सिंह उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News