मुंबई में जबरदस्त बारिश और आंधी , विमान सेवा प्रभावित, होर्डिंग गिरने से 7 जख्मी

मुंबई में जबरदस्त बारिश और आंधी , विमान सेवा प्रभावित, होर्डिंग गिरने से 7 जख्मी

तेज़ हवाओं के चलते काफ़ी नुक़सान, जगह जगह बिजली के तार टूटे बड़े होर्डिंग धराशायी हो गए, मुंबई एयरपोर्ट सेवा ठपएरेलवे सेवा प्रभावित ठाणे के नज़दीक सेंट्रल रेलवे लाइन पर ओवर हेड वायर टूटने से रेलवे सेवा प्रभावित जगह जगह पेड़ गिरने और पानी जमा होने की सूचना

मुंबई। मुंबई में भारी बारिश और आंधी से मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर विमान सेवा प्रभावित हुई हैं. कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें डाइवर्ट की गईं और समय में बदलाव किया गया है.  मुंबई मेट्रो के भी ठप होने की खबर है. ठाणे जिले के बदलापुर और वांगानी इलाके भी तेज़ हवाओं की चपेट में आ गए हैं.

तेज हवा से खुद को बचाने के लिए लोग अपने-अपने घरों की ओऱ दौड़े. मुंबई के घाटकोपर इलाक़े में हाईवे किनारे की बड़ी होर्डिंग गिर गई. इस हादसे में सात लोग घायल हो गए हैं.

मेट्रो के वायर पर गिरा बैनर
बारिश और आंधी का असर परिवहन सेवाओं पर भी पड़ रहा है. टैक्सी, ऑटो और अन्य वाहन चालक भी रास्ते पर रुक गए हैं. जबकि मेट्रो के ओवरहेड वायर पर बैनर गिरने से मुंबई मेट्रो बाधित हो गई है. तूफान के कारण बैनर गिरने से घाटकोपर-वर्सोवो मेट्रो एयरपोर्ट रोड स्टेशन पर मेट्रो रुक गई है. वहीं, प्रशासन इस बैनर को हटाने की कोशिश कर रहा है. घाटकोपर से वर्सोवा रूट पर चलने वाली यह मेट्रो मौके पर ही रुक गई है. ऐसे में यात्री एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर ही फंस गए हैं. 

उड़ानों के समय में बदलाव
इस बीच इस तूफान से हवाई सेवा भी प्रभावित हुई है और कुछ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है. वहीं, कुछ उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है. हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं जो इस बारिश का आनंद ले रहे हैं और अपनी खुशी का भी इजहार कर रहे हैं. यहां शाम के वक्त ही अंधेरे जैसे हालात हो गए हैं. वहीं, ऐसी कई तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखे जा सकते हैं जिसमें धूल भरी आंधी चल रही है. इस बदले हुए मौसम पर लोग मीम्स बनाकर सोशल मीडियो पर पोस्ट कर रहे हैं.

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी