बलरामपुर डॉक्टरों ने विल्म्स ट्यूमर की सफल सर्जरी

3 वर्षीय शिवा को मिली नई जिंदगी

बलरामपुर डॉक्टरों ने विल्म्स ट्यूमर की सफल सर्जरी

लखनऊ। राजधानी के बलरामपुर अस्पताल चिकित्सकों ने 3 वर्षीय बच्चे की सफल सर्जरी कर नई जिंदगी प्रदान की है। सोमवार को अस्पताल प्रशासन ने बताया कि 3 वर्षीय शिवा दुर्लभ रोग विल्म्स ट्यूमर से ग्रसित था। शिवा के पेट में सूजन की शिकायत थी और एक साल से परिजन निराश होकर उपचार के लिए भटक रहे थे। जिसका डॉक्टरों की टीम ने दुर्लभ रोग की सर्जरी करने में सफल हासिल की। बता दें कि इस रोग का उपचार लेने में एक डॉक्टर को दिखाने पर इलाज का खर्च लगभग 2 लाख से 2.5 लाख रुपये बताया गया, लेकिन रोगी के परिजन इसका खर्च उठाने में सक्षम नहीं थे। फिर कुछ स्थानीय गाँव वालों ने उन्हें बलरामपुर चिकित्सालय में ले जाने की सलाह दी।
 
वहीं चिकित्सालय के बाल शल्यचिकित्सक डॉ. अखिलेश कुमार ने बच्चे को देखा और पाया की ट्यूमर ने पेट का लगभग 70 फीसदी भाग ढक रखा है साथ ही दाएं गुर्दे का ट्यूमर बाएं गुर्दे तक पहुंच गया है। चिकित्सकों ने इस चुनौतीपूर्ण कार्य को करने की ठानी एवं शल्य क्रिया की तैयारी शुरू की।
 
सर्जरी टीम डॉ. एमपी सिंह, डॉ. एएस चंदेल, डॉ. बीबी भट्ट अनिमेष,सीमा पांडेय स्टाफ नर्स, ऋषि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। वर्तमान में मास्टर शिवा का इलाज बलरामपुर चिकित्सालय के पीआईसीयू में जारी है और रोगी बिलकुल स्वस्थ है और सामान्य आहार ले रहा है। वहीं निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर पवन कुमार ने बताया की यह रोग अत्यंत दुर्लभ है और लगभग दस हजार बच्चों में से एक बच्चे में होने की संभावना रहती है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

पाक सेना छावनी में बड़ा आतंकी हमला, 17 जवानों की मौत, 4 आतंकवादी ढेर	पाक सेना छावनी में बड़ा आतंकी हमला, 17 जवानों की मौत, 4 आतंकवादी ढेर
इस्लामाबाद , 16 जुलाई पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार सुबह सेना के छावनी क्षेत्र में एक भीषण...
इस राज्य की सीमा से भी भारत में घुस रहे हैं आतंकी
देश के 19 राज्यों में चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट
डब्ल्यूबीबीएल: वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज की मेलबर्न रेनेगेड्स में वापसी
 बार्बी डॉलक्या आपने पहचाना कौन हैं वो एक्ट्रेस?
 मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत पांच जवान घायल 
करणी सेना ने अपने जिला अध्यक्ष युवा शक्ति का धूमधाम से बनाया जन्मदिन