सफल स्टार्टअप के लिए एक मजबूत व्यवसाय योजना होना जरूरी : खालिद वाणी

सफल स्टार्टअप के लिए एक मजबूत व्यवसाय योजना होना जरूरी : खालिद वाणी

मेरठ। शोभित विश्वविद्यालय के उद्यमिता सेल द्वारा गुरुवार को इनोवेशन स्टेशन आइडियाथॉन 2024 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों को स्टार्टअप विफलताओं से बचने के उपाय बताए गए।इस कार्यक्रम का उद्देश्य विश्वविद्यालय की उभरती प्रतिभाओं के बीच उद्यमशीलता की संस्कृति को बढ़ावा देना था। स्टार्टअप इकोसिस्टम की प्रतिष्ठित हस्तियो की उपस्थिति में ज्ञान और अनुभवों का गहन आदान-प्रदान हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्टार्टअप क्षेत्र के दिग्गज फाउंडर एंड सीईओ केडब्लूसीजी और निदेशक वन कैपिटल एनबीएफसी खालिद वानी ने उद्यमशीलता परिदृश्य में अपनी यात्रा से प्राप्त अपनी अमूल्य अनुभव छात्र छात्राओं के साथ साझा किये।

उन्होंने बताया कि आज कल के स्टार्टअप क्यों फेल हो रहे हैं और उसके पीछे का कारण क्या है। उन्होंने बताया कि जब बिजनेस के अंदर कोई भी उतार चढ़ाव आते हैं तो उससे हमें घबराना नहीं चाहिए। सफल स्टार्टअप के लिए एक मजबूत व्यवसाय योजना होना आवश्यकता होता है।ई-सेल के छात्र प्रतिनिधि नवनीत ने सभी के स्वागत के साथ कार्यक्रम शुरु किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. (डॉ.) जयानंद ने भी छात्रों को सम्बोधित किया। ई-सेल के छात्र अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कार्यक्रम के उद्देश्यों को संक्षेप में रेखांकित किया, जिसमें भविष्य में एक समृद्ध अनुभव की रूपरेखा शामिल थी।

एक दिलचस्प मिनी शार्क टैंक सत्र के साथ उत्साह और बढ़ गया, जहां विभिन्न टीमों ने जजो के एक पैनल के सामने अपनी व्यावसायिक योजना का प्रदर्शन किया।जज द्वारा प्रदान की गई प्रतिक्रिया से प्रतिभागियों को रचनात्मक आलोचना और कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्राप्त हुई। मिनी शार्क टैंक में विजयी तेजस राज और उनकी टीम ने पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद रोशन और उनकी टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. एवगेनिया झारिकोवा रही। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी के योगदान के लिए सभी प्रतिभागियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। ई-सेल के संकाय सलाहकार डॉ. नवनीश त्यागी ने कार्यक्रम को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Tags: Meerut

About The Author

Latest News

शालू सैनी की जहरीली लोकी खाकर हुई हालत गंभीर, लापरवाह बने स्वास्थ्य अधिकारी शालू सैनी की जहरीली लोकी खाकर हुई हालत गंभीर, लापरवाह बने स्वास्थ्य अधिकारी
रुड़की (देशराज पाल)। चंद रूपयों के लालच में अन्नदाता कहलाने वाले किसान मौत से कर रहे हैं लोगों की जिंदगी...
वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में कौन-कौन?
बीजेपी वापस आई तो फौज की तरह पुलिस की नौकरी भी कर देंगे 3 साल- अखिलेश यादव
मेकअप बरकरार रखने के लिए फॉलो करें इन टिप्स को
कानपुर सबसे कम प्रदूषित शहर, शहर की हवा हुई साफ, प्राण पोर्टल ने जारी किए आंकड़े
नेपाल की संसद में सत्तापक्ष और प्रतिपक्ष के सांसदों के बीच मारपीट
रीवा संभाग में सब्जी और फल उत्पादन में हुआ अच्छा कार्यः कृषि उत्पादन आयुक्त