सर्किल ऑफिस परिसर में दो ट्रांसफार्मरो में लगी भीषड़ आग।

गाजीपुर। विद्युत वितरण मंडल लाल दरवाजा गाजीपुर परिसर में अचानक 630 केवीए एवं 400 केवीए में भीषण आग लग गई जिसमे काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया जिसमे फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया वही लाल दरवाजा क्षेत्र में आग लगने से आफरा तफरी मची रही,उसी परिसर के बगल में बच्चो का आनंद मार्ग स्कूल भी है और बहुत सारी दुकानें भी है। अगर बात किया जाय बिजली विभाग की तो कही ना कही विद्युत विभाग के उच्चाधिकारी अधीक्षण अभियंता पुरनचंद की घोर लापरवाही सामने आई है क्योंकि इनके परिसर में दोनों ट्रांसफार्मर कई दिनों से डैमेज थे जो ट्रांसफार्मर में लगी खुटी से तेल रिस रहा था कभी केबिल सुलग रहा था वही ट्रांसफार्मर के पास कूड़ो का ढेर था परंतु इस अभियंता ने कभी भी घूमकर ये नहीं देखा कि ट्रांसफार्मर की समय रहते मरम्मत करा लिया जाय जो आज दोनों ट्रांसफार्मर में भीषड़ आग लग गई।वही अवर अभियंता अविनाश कुमार ने भी कभी भी अपने क्षेत्र में भ्रमण नहीं करते है दिन भर ऑफिस में बैठकर अपने सदीर्गो से निरीक्षण करवाते है।
 
जिसमे अगर देखा जाय तो कही कही ना कही अवर अभियंता की घोर लापरवाही के वजह से ये आग लगी है।शहर में अभी भी ऐसे ऐसे स्थान है जहा पर ट्रांसफार्मर के पास कूड़ो का ढेर है,साफ सफाई नहीं हुआ है ,शिकायत करने पर विभाग द्वारा यही बताया जाता है कि साफ सफाई करने के बजट नहीं है, वही वर्क ऑर्डर भी पिछले कई वर्षों से नहीं हुवा है,अब देखना यह है कि बिजली विभाग आने वाला समय में कितना कदम उठाता है। वही आग लगने के कारण पर अधीक्षण अभियंता पुरनचंद के पास कोई जवाब नहीं था क्योंकि ये आग लगने का खुद जिम्मेदार है क्योंकि विभाग के आसिन कुर्सी पर बैठे तो जरूर है मगर कुछ जानकारी एवं जिम्मेदारी कुछ इनके पास नहीं है,ये अपने पर कार्यवाही से बचने के चक्कर में अपने नीचे के अधिकारियों पर कार्यवाही करने में जरा भी देर नहीं करेंगे। वही अगर अवर अभियंता अविनाश कुमार की बात किया जाय तो पिछले 8 वर्षों से इसी फीडर के जेई के पद पर बैठकर मजा मार रहे है जिम्मेदारी नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।
 
 
 
Tags: Gazipur

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी