कर्नाटक में हर माह 10 किलो राशन गरीब को दे रहें: शिवकुमार

लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने पत्रकारों से की वार्ता

कर्नाटक में हर माह 10 किलो राशन गरीब को दे रहें: शिवकुमार

  • किया सवाल, बीजेपी ने 10 साल के अपने शासनकाल में देश को क्या दिया बताये
लखनऊ। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कमेटी  अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महंगाई ,बेरोजगारी ने आज सुरसा का रूप ले लिया है, सरकार बनने के बाद से ही हम कर्नाटक में हर माह 10 किलो अनाज गरीब परिवारों को दे रहे हैं। बोले कि एक करोड़ 20 लाख महिलाओं को 2000 प्रति महीना गृह लक्ष्मी योजना के अंतर्गत दे रहे हैं, एक करोड़ 50 लाख परिवारों को हम 200 यूनिट फ्री बिजली गृह ज्योति योजना के तहत दे रहे हैं। प्रदेश के बेरोजगारों को 3000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दे रहे हैं। कहा कि हमने शक्ति योजना का वादा किया था जिसमें हम पूरे प्रदेश की महिलाओं को मुफ्त में बस यात्रा उपलब्ध करा रहे हैं।
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो लोग उनसे मिले उन्होंने देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी, महंगाई ,देश में पनप रही नफरत बताया और किसानों ने अपनी दुर्दशा बताई। कहा कि उस दौरान प्रियंका गांधी बंगलुरू आईं और हमसे कहा कि आप लोगों को महिलाओं के लिए कुछ करना चाहिए और ऐसे जन्म हुआ गृह लक्ष्मी योजना का।
 
कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के दौरान हमने उस हस्ताक्षर किए हुए गारंटी कार्ड को घर-घर में बांटने का काम किया और हमने जनता से वादा किया कि हम सौगंध खाते हैं कि हम जो वादे इस गारंटी कार्ड में आपसे कर रहे हैं उन्हें पूरा करके दिखाएंगे। बोले कि कांग्रेस जो कहती है वह करके दिखाती है और यही बात कांग्रेस को दूसरे दलों से अलग बनाती है। मनरेगा की योजना, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार ,भोजन का अधिकार, इसरो, एम्स, आईआईटी, आईआईएम, भेल, भाखड़ा नांगल डैम जैसे अनेकों कार्य कांग्रेस की सरकारों में हुए।
 
भाजपा ने पिछले 10 सालों में इस देश को क्या दिया। कहा कि केंद्र जातीय जनगणना से क्यों घबरा रहा है। आगे कहा कि पूरी तरह से आश्वस्त हैं की 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इस दौरान कर्नाटक के राज्यसभा सांसद जीसी चंद्रशेखर, प्रवक्ता अभय दुबे, उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया चेयरमैन डा. सीपी राय, नेशनल कोऑर्डिनेटर गरिमा मेहरा दसौनी चित्रा बाथम, प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता सूची विश्वास, डॉ. अलीमुल्लाह खान व प्रियंका गुप्ता मौजूद रहीं। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

आज का राशिफल 14 जुलाई 2024 :जाने  कैसा रहेगा आज का दिन आज का राशिफल 14 जुलाई 2024 :जाने  कैसा रहेगा आज का दिन
  मेष  किसी काम में बेहद बिजी रहेंगे।शारीरिक कष्ट से राहत मिल सकती है। परिवारिक विवाद के चलते तनाव होने
संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा
सरैयाहाट में दो भाई बहनों से पूछताछ कर मुंबई पुलिस वापस लौटी
मुख्यमंत्री बहन-बेटी माई-कुई योजना के फर्जी फॉर्म मिलने की शिकायत: डीसी
जिला खनन टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, दर्जनों कोयला खदान को किया डोजरिंग
राष्ट्रीय लोक अदालत में 12,269 वादों का निष्पादन, करीब नाै करोड़ की वसूली
संविधान हत्या दिवस मनाने के केंद्र सरकार के फैसले पर झामुमो ने उठाए सवाल