प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में हर वर्ग के लिए कार्य किया ।

प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में हर वर्ग के लिए कार्य किया ।

फर्रुखाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपनेनौ वर्ष के कार्यकाल में हर वर्ग के लिए कार्य किए हैं यह बात सांसद मुकेश राजपूत ने केंद्र सरकार द्वारा जनपद में चलाई जा रही भारत विकास संकल्प यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान देते हुए कही,सांसद मुकेश राजपूत ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के साढे 9 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं इन वर्षों में सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए कार्य किया है केंद्र सरकार की योजनाओं से कोई व्यक्ति अगर वंचित रह गया है।

तो सरकार द्वारा विकास संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी वाला रथ घर-घर पहुंचकर योजनाओं से वंचित लाभार्थियों को सुविधा देने का कार्य करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2047 तक भारत को विकसित बनाने के संकल्प को लेकर चल रहे हैं इसके लिए भारत के प्रत्येक गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना,किसान निधि योजना,जल जीवन मिशन,आयुष्मान कार्ड योजना,रोजगार योजना एवं महिलाओं को सशक्तिकरण बनाने के लिए उज्ज्वला योजना आदि योजनाओं के माध्यम से लाभ सुनिश्चित करने का संकल्प ले लिया है।

 भारत विकसित राष्ट्र कैसे बने इसके लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। भारत के प्रत्येक गरीब तक भोजन पहुंचे इसके लिए 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री निशुल्क खाद्यान्न योजना का लाभ दिया जा रहा है। प्रत्येक गरीब परिवार के बच्चों को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्था दी जा रही है भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए भारत के प्रत्येक नागरिक को जागरूक होना पड़ेगा जब तक अंतिम पंक्ति में खड़ा व्यक्ति का संपूर्ण विकास नहीं होगा तब तक हम भारत के विकसित राष्ट्र के संकल्प को साकार नहीं कर सकते 

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनपद के प्रत्येक गांव तक पहुंचेगी मोदी की गारंटी वाली गाड़ी उनकी सरकार की योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करेगी सांसद मुकेश राजपूत ने मोहम्मदाबाद स्थित हवाई पट्टी का जिक्र करते हुए कहा  मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मोहम्मदाबाद स्थित हवाई पट्टी का सर्वे किया जा रहा है और मुख्यमंत्री तक प्रस्ताव दिया जाएगा यह मोहम्मदाबाद के हवाई पट्टी को एक एयरबेस के रूप में स्थापित किया जाए इस हवाई पट्टी से प्रतिदिन नहीं बल्कि साप्ताहिक ही जयपुर गुवाहाटी लखनऊ दिल्ली आदि के लिए विमान से जाने की सुविधा उपलब्ध हो ।

इसके लिए भी  नागरिक उड्डयन मंत्री एवं  मुख्यमंत्री से मुलाकात कर प्रस्ताव दिया जाएगा। फर्रुखाबाद के पूर्व सांसद एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी सुविधा के लिए इस हवाई पट्टी का उपयोग किया लेकिन उससे जनता को कोई लाभ नहीं मिल सका वह चाहते तो इस हवाई पट्टी को विकसित कर सकते थे पर उन्होंने अपने निजी उपयोग के लिए हवाई पट्टी का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा जनपद के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सिंगी रामपुर संकिसा आदि को भी विकसित करने के लिए निरंतर प्रयास जारी है जनपद को निरंतर केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है फर्रुखाबाद जनपद को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ा जा रहा है।

विपक्ष मुद्दा विहीन है वह जनता को भ्रमित करने के प्रयास में लगी हुई है लेकिन जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करती है। उन्होंने भानु गुट किसान यूनियन राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए अभद्र टिप्पणी का विरोध दर्ज करते हुए कहा भानु गुट किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता के बन गए हैं वह किसानों की बात ना करते हुए बल्कि गांधी परिवार का बखान करने में लगे हुए हैं वह किसान यूनियन से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ के देख ले जनता उनको उनकी हकीकत बता देगी।
   
भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने बताया केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा विकास के क्रम को निरंतर जारी रखने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा को पूरे जनपद में चलाया जा रहा है 24 नवंबर से आरंभ हुई इस यात्रा का समापन 26 जनवरी 2024 को होगा जनपद को इस यात्रा के लिए चार रथ प्राप्त हुए हैं 67 दिन चलने वाली यह यात्रा जनपद के 500 गांव तक भ्रमण करेगी जो जनपद की नगर पालिकाओं और नगर पंचायत तक भी पहुंचेगी ।इस यात्रा में मोदी की गारंटी योजना वाला रथ प्रत्येक गांव पहुंचकर सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को सहायता पहुंचाने का कार्य करेगी। इस अभियान में पार्टी के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि गणों की भागीदारी होगी।इस प्रेस कांफ्रेंस के अवसर पर भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर,जिला महामंत्री डीएस राठौर, राजपूताना ग्रुप चेयरमैन वीरेंद्र सिंह राठौर जिला मीडिया प्रभारी शिवांग रस्तोगी आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Latest News

 JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय
पटना। बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले नरेंद्र नारायण यादव की सियासी जगत में काफी चर्चा...
पंजाब के DSP की जिम में वर्कआउट करते हुए हार्टअटैक से मौत
बनभूलपुरा बवाल में मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा
पिथौरागढ़-मुनस्यारी-चंपावत के लिए हेली सेवा शुरू
चंद्रयान के पड़ोस में उतरा अमेरिका का 'दूत'
IND vs ENG: रांची टेस्ट में 4 विकेट लेते ही जेम्स एंडरसन रच देंगे इतिहास
राष्ट्रपति मुर्मू 28 फरवरी को चार दिवसीय ओडिशा दौरे पर जाएंगी