आईपीएल नीलामी: खिलड़ियों के पास पंजीकरण कराने का आज आखिरी मौका

आईपीएल नीलामी: खिलड़ियों के पास पंजीकरण कराने का आज आखिरी मौका


नई दिल्ली, 30 नवंबर। खिलाड़ियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए पंजीकरण कराने का आज अंतिम दिन है। खिलाड़ियों को अपने संबंधित बोर्ड के माध्यम से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के साथ अपना नाम जमा करना आवश्यक है। नीलामी 19 दिसंबर को होनी है।

विश्व कप में पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, ट्रैविस हेड, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह जैसे उल्लेखनीय विश्व कप प्रदर्शन करने वालों सहित इस बार नीलामी के लिए 700 से अधिक खिलाड़ियों के पंजीकरण कराने की उम्मीद है।

विशेष रूप से, पिछली नीलामी में खरीदे जाने के बाद खुद को अनुपलब्ध रखने के अपने इतिहास के बावजूद, फ्रेंचाइजी द्वारा स्टार्क का उत्साहपूर्वक पीछा किए जाने की उम्मीद है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के करीबी सूत्रों ने खुलासा किया है कि कम से कम पांच फ्रेंचाइजियों ने बाएं हाथ के गेंदबाज से संपर्क किया है और मार्की सूची में उनके प्रमुखता से शामिल होने की संभावना है।

पंजीकरण के बाद, फ्रेंचाइजी को सूची में कटौती करने का काम सौंपा जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को नीलामी में करीब 70 खिलाड़ियों के बिकने का अनुमान है। बीसीसीआई ने निर्दिष्ट किया है कि नीलामी में कुल 262.95 करोड़ रुपये तक का लेनदेन हो सकता है, जिसमें 10 टीमों में 77 स्लॉट उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, टीमें अधिकतम 30 विदेशी खिलाड़ियों को प्राप्त कर सकती हैं।

बेन स्टोक्स पहले ही नाम वापस ले चुके हैं, फ्रेंचाइजी सूत्रों ने संकेत दिया है कि वे हाल ही में मुंबई इंडियंस द्वारा जारी किए गए जोफ्रा आर्चर की उपलब्धता के बारे में पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं। ऐसी भी अटकलें हैं कि जोश हेज़लवुड लीग के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, जिन्हें हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज़ किया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के समापन के बाद मार्च के तीसरे सप्ताह से मई के तीसरे सप्ताह तक आईपीएल होने की संभावना है। यह कार्यक्रम सुनिश्चित करता है कि खिलाड़ियों और बोर्डों के पास 3 जून से शुरू होने वाले ट्वेंटी20 विश्व कप की तैयारी के लिए पर्याप्त समय है।

Tags: IPL 2024

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

Kushinagar : नफरत में चली गोली, एक युवक की हालत गंभीर Kushinagar : नफरत में चली गोली, एक युवक की हालत गंभीर
कुशीनगर। जनपद में शुक्रवार को कसया थाना क्षेत्र के ग्राम नादह गांव में आपसी रंजिश में चली गोली, एक युवक...
बैंक डकैती : कैशियर को गोली मारकर बैंक लूट का प्रयास,दोनों आरोपी गिरफ्तार
डिस्पोजेबल कप पर लगाने होंगे नाम वाले स्टीकर्स, ताकि कचरा कौन फैला रहा है पकड़ में आ सके!
जल जीवन मिशन की प्रगति के लिए एकजुट होकर करें कार्य - चौधरी
पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा उदयपुर का बाघदड़ा नेचर पार्क
कोडरमा में ढिबरा स्क्रैप मजदूर संघ का धरना 12वें दिन खत्म
25 हजार के कर्ज पर सूद में जुड़ गया पांच लाख, व्यापारी ने लगाई फांसी