डीएम ने पुलिस आरक्षी नागरिक परीक्षा सकुशल सम्पन्न

 सेक्टर मजिस्ट्रेटों और व्यवस्थापकों के साथ की समीक्षा बैठक

डीएम ने पुलिस आरक्षी नागरिक परीक्षा सकुशल सम्पन्न

रायबरेली-जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने उ0प्र0 पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2023 की परीक्षा की तैयारियों के संबंध में पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल के साथ पुलिस लाइन ग्राउंड में समीक्षा बैठक और ब्रीफ़िंग की। ब्रीफ़िंग के दौरान जिलाधिकारी ने सभी केन्द्र व्यस्थापको, सहायक केंद्र व्यस्थापको और परीक्षा सहायको को निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा सकुशल संपन्न कराई जाए। इसे गंभीरता से लिया जाए। यह अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

परीक्षा केन्द्रों पर प्रकाश, पानी की समुचित व्यवस्था रखी जाए। महिलाओं और पुरुषों अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग चेकिंग रूम बनाया जाए। प्रवेश देते समय यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि अभ्यर्थी अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर प्रवेश नहीं कर रहा है। कक्षा में प्रश्न पुस्तिका को कैमरे की नजर में अभ्यर्थियों के सामने ही खोला जाए। कोई भी परीक्षा व्यवस्थापक अपने साथ मोबाइल फोन लेकर नहीं जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने निर्देश देते हुए कहा की परीक्षा के दिन ट्रैफिक पर विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि उस दिन अन्य जनपद और प्रदेशों से भी अभ्यर्थी आएंगे। अभ्यर्थियों को बेवजह परेशान न किया जाए। इस बात का ध्यान रखा जाए कि दुकानदार और वाहन चालक मनमाना चार्ज न करे। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में होगी। परीक्षा प्रथम पाली में 10 से 12 बजे तक और द्वितीय पाली में 03 से 05 बजे तक होगी।इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) के अतिरिक्त सभी परीक्षा व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

About The Author

Latest News

सुरंग में दीवारों पर सीलन सुरंग में दीवारों पर सीलन
मुंबई:मुंबई की महत्‍वाकांक्षी कोस्‍टल रोड सुरंग  को लेकर सरकार की किरकिरी हो रही है. उद्घाटन के तीन महीने भी नहीं...
माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू 
आज का राशिफल 29 मई 2024 : बड़ा निर्णय न लें ये राशि वाले
यकीन मानिये जो लोग आपकी झूठी वाही-वाही करेंगे वही लोग एक दिन आपके पतन का कारण बनेंगे : अजय गुप्ता
वाह रे सरकारी अमले तेरे खेल निराले और सरकार कहे हम गरीबों के रखवाले : डाॅ. बीपी त्यागी
कितने भी वैभवशाली हो जाओ मृत्यु को अवश्य प्राप्त करोगे
डीएम व एसपी ने मतगणना की सभी आवश्यक तैयारी को लेकर स्ट्रांग रूम मंडी समिति शिकोहाबाद का किया निरीक्षण।