IND vs ENG Live Score 3rd Test Day: राजकोट में भारत की पहले बल्लेबाजी

IND vs ENG Live Score 3rd Test Day: राजकोट में भारत की पहले बल्लेबाजी

नई दिल्‍ली। भारत और इंग्‍लैंड के बीच गुरुवार से तीसरा टेस्‍ट राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। कुछ ही देर में टॉस होगा।

इंग्‍लैंड ने एक दिन पहले ही अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी थी, जिसमें एक बदलाव करते हुए शोएब बशीर की जगह मार्क वुड को शामिल किया गया था। वहीं, भारत ने दो खिलाड़‍ियों सरफराज खान और ध्रूव जुरैल को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया है।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है। इंग्‍लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्‍ट को 28 रन से जीता था। इसके बाद भारत ने विशाखापट्टनम में दमदार वापसी की और 106 रन से मैच जीतकर सीरीज बराबर की।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 – यशस्‍वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रूव जुरैल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार।

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 – जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), बेन फोक्‍स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्‍स एंडरसन।

कैसा है पिच का मिजाज
प्रसारणकर्ता चैनल के निक नाइट और दीप दासगुप्‍ता ने पिच का अनुमान बताया है कि यह शुरुआती दो-तीन बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छी रहेगी। पिच पर हल्‍की दरारें हैं, लेकिन इससे शुरुआत में स्पिनर्स को मदद नहीं मिलेगी।

ध्रूव जुरैल को मिली डेब्‍यू कैप
भारतीय टीम ने राजकोट टेस्‍ट में ध्रूव जुरैल को भी डेब्‍यू का मौका दिया है। जुरैल को दिनेश कार्तिक ने डेब्‍यू कैप सौंपी।

सरफराज खान को मिली डेब्‍यू कैप
भारतीय टीम ने राजकोट टेस्‍ट में सरफराज खान को डेब्‍यू का मौका दिया। भारत के पूर्व दिग्‍गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने सरफराज खान को डेब्‍यू कैप सौंपी। सरफराज के माता-पिता थोड़ा भावुक हुए।

भारत से नई शुरुआत की उम्‍मीद
भारतीय टीम को अपने सीनियर खिलाड़‍ियों विराट कोहली और केएल राहुल की सेवाएं तीसरे टेस्‍ट में नहीं मिलेंगी। चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे जैसे सीनियर खिलाड़‍ियों से भारतीय टीम आगे बढ़ चुकी है। ऐसे में युवाओं के साथ रोहित शर्मा की टीम नई शुरुआत करने पर ध्‍यान देगी।

 
Tags:

About The Author

Latest News

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार
गिरफ्तार बदमाशों ने तीन दिन पूर्व बैंक संचालक लूट की घटना को दिया था अंजाम
विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी
पत्रकारिता में निष्पक्षता के साथ पारदर्शिता होनी चाहिए : महेन्द्रनाथ
दिल्ली से यूपी में आकर चेन स्नेचिंग करने वाला शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में घायल
कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस
हिस्ट्रीशीटर बदमाश का शॉर्ट एनकाउंटर, घर में घुसकर युवती से किया था दुष्कर्म