पुलवामा शहीदों की याद में पौधे लगाकर दी श्रद्धांजलि

पुलवामा शहीदों की याद में पौधे लगाकर दी श्रद्धांजलि

बोर्ड परीक्षाओं में जनपद के टॉपर छात्र छात्राओं को पुलिस दम्पति देगा शहीद अजीत कुमार आजाद स्मृति सम्मान

उन्नाव। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में आज प्रियदर्शनी नगर के मनोरंजन पार्क में ट्री मैन सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व के संयोजन में एक पौधा शहीदों के नाम पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया , इस अवसर पर अमर शहीद अजीत कुमार आजाद की पत्नी वीर नारी मीना गौतम और उनकी बेटियों के साथ उप निरीक्षक अनूप मिश्रा अपूर्व ने बोधि वृक्ष पीपल लगा कर जवानों को सलाम किया। इसके बाद लोक नगर मोहल्ले में चौरापुल के पास बने शहीद अजीत कुमार आजाद स्मारक स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर उपनिरीक्षक अनूप ने पुलवामा शहीद अजीत कुमार आजाद की माता राजवंती, पिता प्यारे लाल गौतम,पत्नी मीना गौतम एवम अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ पौधारोपण करके श्रद्धांजलि दी।
 
उप निरीक्षक अनूप मिश्रा अपूर्व और सब इंस्पेक्टर रीना पाण्डेय ने बाल चौपाल द्वारा हाई स्कूल और इंटर मीडियट की बोर्ड परीक्षा में जनपद में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को अगले वर्ष से पुलवामा शहीद दिवस पर शहीद अजीत कुमार आजाद स्मृति सम्मान के साथ प्रोत्साहन धनराशि 1100 रुपए भेंट करने की घोषणा की। कार्यक्रम का संचालन रंजीत गौतम भाई ने किया।  अनूप ने बताया कि पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद अजीत कुमार आजाद सहित 40 सैनिकों की याद में 40 पौधे लगाए गए। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए स्कूल कॉलेज के छात्रों और जन सामान्य लोगों ने पौधा रोपण करके जवानों की शहादत को याद किया। शहीद सैनिकों की याद में लगाए गए पौधों की सुरक्षा के लिए ग्रीन आर्मी का गठन किया गया है।
 
अनूप मिश्रा का कहना है कि सैनिक सरहद पर अपने जान की बाजी लगाकर हमारी रक्षा करते हैं। और देश की आन बान शान के लिए अपने प्राणों की आहुति तक दे देते हैं। हमारा भी कर्तव्य है कि हम भी उनके लिए कुछ ना कुछ करें। यही वजह है कि हम शहीद जवानों के नाम पर पौधे लगा रहे हैं साथ ही पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हम सब की होगी इसके लिए स्कूल कॉलेज छात्र-छात्राओं और मोहल्ला वासियों को इस मूवी में भागीदारी देने के लिए प्रेरित किया जाएगा। शहीदों के प्रति यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अनूप मिश्रा अपूर्व ने जनपद वासियों से अपील कि सभी लोग शहीद जवानों के नाम एक पौधा लगाकर उसकी सुरक्षा करें।      कार्यक्रम में पुलिस सब इंस्पेक्टर अनूप मिश्रा अपूर्व के साथ, शिवम तिवारी आजाद , दुर्गेश दीक्षित, सरिता सिंह आदि उपस्थित थे।
 
Tags: Unnao

About The Author

Latest News