डीएम आवास से चंद कदम दूर बिक रही मिलावटी शराब!

क्वार्टर रम की बोतल का ढक्कन सीलबंद नहीं, सीधे खुल जा रहा वीडियो मौजूद

डीएम आवास से चंद कदम दूर बिक रही मिलावटी शराब!

  • पूर्व में भी कई बार मिलीं ओवर रेटिंग, रात 10 के बाद दुकान खुलने की शिकायतें
लखनऊ। बीते शुक्रवार की शाम एक उपभोक्ता ने डीएम आवास से चंद कदम दूर हजरतंगज तुलसी थियेटर के पास स्थित चाइना बाजार मदिरा दुकान से ऑनलाइन 160 रुपये पेमेंट करते हुए बकॉर्डी का एक क्वार्टर रम लिया। इसके बाद आगे जाकर जब उसने बोतल की सील खोलनी चाही, तो पूरा बंद ढक्कन सीधे उसके हाथ में आ गया...मतलब रम की बोतल सीलबंद नहीं थी। वैसे बता दें कि पूर्व के दिनों में भी इस मदिर दुकान और इसके मॉडल शॉप को लेकर कई बार बार शिकायतें की जा चुकी हैं, जिसमें ओवर रेटिंग से लेकर रात्रि 10 बजे के बाद भी आधा शटर गिराकर शराब बेचने का मामला शामिल रहा।
 
मगर अब चूंकि कुछ ही दिनों पहले बड़े पैमाने पर शासन के निर्देश पर आबकारी विभाग मुख्यालय प्रशासन ने लखनऊ जनपद सहित कई अन्य जनपदों के जिला आबकारी अधिकारी व सहायक आबकारी आयुक्तों का तबादला कर दिया है। इसके बाद तो लखनऊ जनपद या फिर शहरी क्षेत्र में अवैध शराब से जुड़ी गतिविधियों अंडरग्राउंड तरीके से तेजी से चल रही हैं।
 
आलम यह है कि इस दुकान के बाहर न तो आबकारी विभाग द्वारा जारी कोई आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर लिखा है और न ही कोई जवाबदेही तो ऐसे में पूरा पैसा देने के बाद भी यदि शौकीनों को मिलावटी, नकली शराब परोसी जायेगी तो इसमें किसका दोष माना जाये। वैसे बता दें कि वर्तमान समय में चूंकि लखनऊ जनपद की बची-खुची मदिरा दुकानों के व्यवस्थापन का काम चल रहा है तो ऐसे में फील्ड पर आबकारी निरीक्षकों की चेकिंग प्रक्रिया काफी सुस्त हो गई है जिसका बेजां फायदा ऐसे मदिरा दुकान वाले उठा रहे हैं।

क्या बोले आबकारी विभाग के जिम्मेदार...!

वहीं जब मिलावटी शराब से जुड़े उपरोक्त मुद्दे पर लखनऊ परिक्षेत्र के उप आबकारी आयुक्त नवीन वर्मा से बात की गई, उन्होंने पहले तो उक्त मदिरा दुकान का लखनऊ में लोकेशन पूछा, फिर पूरा प्रकरण और आगे कहा कि वो तुरंत ही इस मामले को दिखवाते हैं। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

गुणवत्ता देख भडके नगर आयुक्त, फर्म की ब्लैक लिस्ट गुणवत्ता देख भडके नगर आयुक्त, फर्म की ब्लैक लिस्ट
मथुरा। खड़ंजा और नाली की गुणता को देख कर नगर आयुक्त भडक गये। उन्होंने निर्माण कार्य कर रही फर्म को...
मतदान के बाद अटकलों का दौर जारी, कांग्रेस ने की समीक्षा बैठक
इन्हें मिला सिर्फ वोट का हक, योजनाओं में भागीदारी नहीं!
अवैध बालू खनन न रूका तो सरयू में समा जायेगी हजारों बीघा कृषि योग्य जमीन - महेन्द्रनाथ यादव
चुनाव डियूटी के दौरान शिक्षक का निधन, डीएम से अनुग्रह राशि दिलाने की मांग
डीएम ने किया मतदान ड्यिूटी में अनुपस्थित 6 लोगों को निलम्बित
अवैध खनन एवं परिवहन करने वालों के खिलाफ डीएम का हन्टर