बिहार: पिता नाराज लेकिन बेटा खुश!

जीतनराम मांझी के बेटे ने कहा- अपने विभागों से संतुष्ट

बिहार: पिता नाराज लेकिन बेटा खुश!

पटना: बिहार की राजनीति हर दिन नया खेल दिखा रही है। हालही में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक जीतन राम मांझी ने अपने बेटे को दिए गए विभाग पर नाराजगी जताई थी, जिससे ये कयास लगाए जा रहे थे कि नई राज्य सरकार में मांझी संतुष्ट नहीं हैं। इस बीच मांझी के बेटे संतोष सुमन का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि वह अपने विभागों से संतुष्ट हैं। 

क्या है मामला?
बिहार के मंत्री संतोष सुमन ने मंगलवार को राज्य की नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार में अपने विभाग से पूर्ण संतुष्टि जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक जीतन राम मांझी के संतुष्ट नहीं होने के आरोपों को खारिज कर दिया। 

एससी एवं एसटी कल्याण और सूचना प्रौद्योगिकी विभागों का प्रभार संभालने वाले सुमन ने जीतन राम मांझी के ‘हम’ को मिले केवल एक मंत्री पद से संतुष्ट नहीं होने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही। 

सुमन ने कहा, 'मुझे पूर्ण संतुष्टि है। आप उनसे (जीतन माझी) उनके निजी विचार जान सकते हैं।' हम के चार विधायक हैं। मांझी का दावा है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले 'महागठबंधन' में जाने की स्थिति में उन्हें मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव मिला था। उन्होंने राजग सरकार में अधिक कैबिनेट मंत्री पद और बेहतर विभागों की अपनी मांग की तुलना एक परिवार के सदस्य द्वारा दो रोटी से भूख न मिटने पर तीसरी रोटी मांगने से की है।

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

द्विवेदी मार्ग का किया लोकार्पण द्विवेदी मार्ग का किया लोकार्पण
लखनऊ। मनकामेश्वर वार्ड क्षेत्र में नव सेना अधिकारी रहे अरूण कुमार द्विवेदी मार्ग से जाना जायेगा। गुरूवार को विधान सभा...
एक लाख का वेतन भोगी, पत्नी मनरेगा मजदूर
एनसीएल के कृष्णशिला क्षेत्र ने सीएसआर के तहत निः शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों का किया शुभारंभ
प्रेसवार्ता: पूर्व मंत्री आबिद रज़ा बोले, PDA से A गायब, MY से M गायब
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा, हिंदी में 144 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा’
घरौंदा बाल आश्रम में भारतीय रेडक्रास ने दैनिक उपयोग की वस्तुएं और दवाइयां वितरित की
पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय चौधरी भाजपा में हुए शामिल