यूक्रेन ने रूस अधिकृत लिसिचांस्क क्षेत्र को बनाया निशाना, नौ महिला सहित 28 की मौत

यूक्रेन ने रूस अधिकृत लिसिचांस्क क्षेत्र को बनाया निशाना, नौ महिला सहित 28 की मौत

मास्को, 05 फरवरी। यूक्रेन ने रूस के कब्जे वाले अपने देश के शहर लिसिचांस्क स्थित एक बेकरी और रेस्त्रां में गोलाबारी की है जिसमें 28 लोग मारे गए। मरने वालों में नौ महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। चार अन्य लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

स्थानीय नेता लियोनिद पासेचनिक ने कहा कि हमले के वक्त बेकरी में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि आपातकालीन सेवा द्वारा 10 अन्य लोगों को मलबे से बचाया गया और अन्य की खोज की जा रही है। हालांकि, इस घटना को लेकर यूक्रेनी अधिकारियों की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

रूस के विदेश मंत्रालय ने इस हमले की निंदा की है। साथ ही कहा है कि पश्चिम को यह सोचना चाहिए कि वह आम नागरिकों को मारने में यूक्रेन की मदद क्यों कर रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इस हमले में विदेशी हथियार का प्रयोग किया गया है।
वहीं, यूक्रेन के सुमी क्षेत्र के सैन्य प्रशासन ने रविवार को कहा कि रूसी सेना ने एक दिन पहले 16 अलग-अलग हमलों में इस क्षेत्र पर गोलाबारी की थी। हमले में युनाकिव्का, बिलोपिलिया, क्रास्नोपिलिया, वेलिका पायसारिव्का और एस्मान के सीमावर्ती इलाके शामिल थे।

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं 21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण पूरा होते ही दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में तेज़ी बढ़ा...
धोखाधड़ी कर 57 लाख रुपया ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
भाजपा उम्मीदवार 22 अप्रैल से दाखिल करेंगे नामांकन पर्चा
मोबाइल चोरी मामले में बंगाल के चार चोर गिरफ्तार, 13 मोबाइल बरामद
सड़क हादसे में महिला की मौत, दो घायल
9790 मतदानकर्मियों को मिला द्वितीय चरण का चुनाव प्रशिक्षण
आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी