विभिन्न कल्याण योजनाओं के माध्यम से 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है केंद्र ने : पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. वल्लभभाई कथीरिया

यूनियन वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को अंतरिम कर मुक्त बजट 2024-25 प्रस्तुत करने पर डॉ. वल्लभभाई कथीरिया ने नए बजट को विकास के नए आयाम खोलने वाला बताया ।

विभिन्न कल्याण योजनाओं के माध्यम से 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकाला  है केंद्र ने : पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. वल्लभभाई कथीरिया

अंतरिम, कर मुक्त बजट 2024-25 : 83 लाख स्व-सहायता समूहों को रूपांतरित करने की योजना है, जिससे 3 करोड़ महिलाओं को लक्ष्मी दीदियों बनाया जा सके। स्किल इंडिया पहल के जरिए 1 करोड़ उद्यमियों को 3000 नए आईटीआई के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाएगा।

यूनियन वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को अंतरिम, कर मुक्त बजट 2024-25 प्रस्तुत करने पर बहुमुखी प्रशंसा देते हुए, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. वल्लभभाई कथीरिया ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में, नए बजट से भारत के विकास के नए आयाम खोलने की आशा व्यक्त की।
 
उन्होंने यह नोट किया कि पीएम मोदी के अधीन किए गए पिछले 10 वर्षों में की गई सुधार और परिवर्तन के साथ, बजट में विभिन्न योजनाओं और उपायों का विवरण है जो राष्ट्र को प्रगति के मार्ग पर अग्रसर कर रहे हैं। पूर्व मंत्री ने भरोसा जताया कि अगला पूर्ण बजट पुनः पीएम मोदी की नई सरकार द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा, जो भारत को अमृत काल में नए ऊँचाइयों तक ले जाने की पहल करेगा।
 
श्रीमती निर्मला जी ने घोषणा की कि 7 लाख रुपये तक की आय को किसी भी आयकर से बचाया जाएगा। कोई अन्य प्रत्यक्ष या परियाप्त कर लगाया नहीं गया है। कुछ स्टार्टअप्स के लिए कर की राहत को मार्च 2025 तक बढ़ा दिया गया है। - पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. वल्लभभाई कथीरिया
 
श्रीमती निर्मला जी ने कहा कि पूर्व सरकार द्वारा 2014 से पहले हुए घोटालों, दुर्भाग्यपूर्ण प्रथाओं और दुर्ब्ययों के कारण हुए नुकसानों पर एक सफेद पेपर जारी किया जाएगा।
 
इसके अतिरिक्त, विभिन्न कल्याण योजनाओं के माध्यम से 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर उठाया गया है, जिस पर एक संकल्प व्यक्त किया गया है कि इस संख्या को और बढ़ाया जाएगा और “विकसित भारत” बनाया जाएगा।
 
83 लाख स्व-सहायता समूहों को रूपांतरित करने की योजना है, जिससे 3 करोड़ महिलाओं को लक्ष्मी दीदियों बनाया जा सके। स्किल इंडिया पहल के जरिए 1 करोड़ उद्यमियों को 3000 नए आईटीआई के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाएगा।
 
डॉ. कथीरिया ने जोश, समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ, सरकार को भारत के समावेशी, समान और संपूर्ण विकास के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए समर्पित है। इसके लिए, वित्त मंत्री ने उम्मीद व्यक्त की कि सरकार को पीएम मोदी के विकसित भारत, एक भारत - श्रेष्ठ भारत, भव्य और दिव्य भारत के सपने को पूरा करने के लिए जनता की आशीर्वाद की आवश्यकता होगी।
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम  बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा ने चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी मतदानकार्मिकों का सुचारू रूप में प्रशिक्षण हेतु सभी संबंधित विभागाध्यक्षों...
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी