सपा पर गठबंधन धर्म का पालन न करने का आरोप

सपा पर गठबंधन धर्म का पालन न करने का आरोप

लखनऊ। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी अविनाश पांडे द्वारा सपा पर गठबंधन धर्म का पालन न करने के लगाए गए गंभीर आरोप पर सपा ने गुरुवार को पलटवार किया है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने दो टूक कहा कि सपा ने गठबंधन धर्म का पालन किया तभी तो कांग्रेस को 11 सीटें दी गईं हैं।

अब कांग्रेस को इन 11 सीटों पर जल्द अपने उम्मीदवार घोषित करने चाहिए। सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस व सपा के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप से अब प्रदेश में विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए की एकता पर संकट नजर आने लगा है।

कांग्रेस को दी हैं 11 सीटें
सपा के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा दिल दिखाते हुए कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं। सपा सत्ता से भाजपा को हटाने का बड़ा लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। सपा अध्यक्ष 80 की 80 सीटों पर भाजपा हारे इसके लिए रणनीति बना रहे हैं। इस पर कांग्रेस को भी साथ देना चाहिए।

वहीं, सपा विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि गठबंधन धर्म का पालन हम पूरी तरह कर रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही साफ कर चुके हैं कि इस बार सवाल सीट का नहीं जीत का है। प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल होने के नाते राष्ट्रीय अध्यक्ष एक-एक सीट पर जिताऊ प्रत्याशियों पर चर्चा कर निर्णय ले रहे हैं।

सपा ने गठबंधन धर्म का नहीं किया पालन
गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने बुधवार को एक न्यूज चैनल से बातचीत में यह माना था कि सपा ने 16 उम्मीदवारों की घोषणा कर अच्छा संदेश नहीं दिया। अगर कोई राष्ट्रीय पार्टी उनके साथ समझौता कर रही है तो उसकी अपनी भी एक पहचान है। कोई भी एकतरफा निर्णय नहीं हाता है।

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ