विश्व की प्रथम महिला शिक्षिका पर अलीगढ़ में बनेगी फीचर फिल्म

अभिनेत्री सोनम लांबा निभाएंगी सावित्री बाई का किरदार

विश्व की प्रथम महिला शिक्षिका पर अलीगढ़ में बनेगी फीचर फिल्म

सिनेमा जगत में नित नए आयाम स्थापित कर रहे अलीगढ़ (आलीवुड) में अब अंतर्राष्ट्रीय विषय पर एक और फीचर फिल्म का निर्माण होने जा रहा है।फिल्म विश्व और भारत की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले पर आधारित होगी।स्थानीय होटल धीरज पैलेस स्थित सिटी क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में उक्त जानकारी देते हुए फिल्म प्रोड्यूसर भूपेंद्र सिंह और एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर डॉ. पंकज धीरज ने बताया कि एक महान महिला के व्यक्तित्व और राष्ट्र सेवा के उपर केंद्रित इस फिल्म ष् राष्ट्रमाता सावित्री बाई ष् की शूटिंग जल्दी ही अलीगढ़ में शुरू की जा रही है।
 
जिसमे मुंबई के कई विख्यात कलाकारों के साथ अलीगढ़ सहित यूपी के कलाकार भी किरदार निभा रहे हैं।प्रेस वार्ता में बताया गया कि तीन जनवरी 1831 में महाराष्ट्र के सतारा स्थित नायगांव में जन्मी सावित्री बाई फुले ने केवल १७ वर्ष की उम्र में अध्यापिका और प्रधानाचार्य बनकर महिला शिक्षा के प्रति पूरे विश्व में अलख जगाई जिससे महिला शिक्षा में क्रांति आई और  आजादी की लड़ाई में बहुत लाभ मिला।
 
इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर की फिल्म में विख्यात अदाकारा सोनम लांबा को माता सावित्री बाई का अहम किरदार निभाने के लिए चुना गया है। सोनम लांबा ने इससे पहले कई टीवी सीरियल जैसे साथ निभाना साथिया,बालिका वधु , एक दूजे की परछाई , दिया और बाती हम , ससुराल सिमर का, जहां चांद रहता है... आदि सहित कई फिल्मों में काम किया है।वहीं ज्योतिबा फुले का किरदार एक्टर भूपेंद्र सिंह, सावित्री बाई के बचपन का किरदार यशश्वी राही, ज्योतिबा फुले के बचपन का किरदार सुसैन आदि निभायेंगे।
   
प्रेसवार्ता में बताया गया कि फिल्म के निर्देशक श्याम चरण , गीतकार अवनीश राही ,लेखिका विमला सिंह, डीओपी प्रभात ओझा, आर्ट डायरेक्टर काजल धीरज आदि हैं। ज्ञात रहे कि आलीवुड (अलीगढ़) से इस फिल्म निर्माण से पूर्व उक्त फिल्म निर्माताओं द्वारा चार हिंदी फीचर फिल्मों देशी रेसलर ,मुंबई टू आगरा, जनम जनम का बंधन और मिशन ओवर सहित करीब चार दर्जन से अधिक डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्मों का निर्माण कर यहां का नाम रोशन किया जा चुका है।
Tags: Aligarh

About The Author

Latest News

अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के लिए सभी महिलाएं पात्र होंगी अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के लिए सभी महिलाएं पात्र होंगी
जयपुर। राजस्थान सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद पर नियुक्ति के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है। अब आंगनबाड़ी...
संस्कृत विद्वानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए आवेदन मांगे
मुख्यमंत्री ने 50 आदिवासी युवाओं को सोलर पैनल, सोलर लाइट और ट्रेवलिंग बैग किया वितरित
पंचायत सीईओ के सुरक्षाकर्मी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या
राजिम कुंभ कल्प में तीन मार्च से शुरू होगा विराट संत समागम
लेजर लाइट और सतरंगी रंगों से जगमगा रहा छत्तीसगढ़ का राजिम कुंभ कल्प
प्रख्यात पुरातत्ववेत्ता पद्मश्री अरुण कुमार शर्मा का 92 वर्ष की आयु में निधन