ड्रोन से तीन अमेरिकी मारे गए और 25 घायल  

ड्रोन से तीन अमेरिकी मारे गए और 25 घायल  

वाशिंगटन:अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि जॉर्डन में ‘ईरान समर्थित' आतंकवादी समूहों द्वारा ड्रोन हमले में अमेरिकी सशस्त्र बलों के तीन सदस्यों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं. यूएस सेंट्रल कमांड ने एक बयान में कहा, "28 जनवरी को, सीरिया सीमा के पास पूर्वोत्तर जॉर्डन में एक बेस पर हुए एक तरफा हमले (ड्रोन) से तीन अमेरिकी सेवा सदस्य मारे गए और 25 घायल हो गए." 

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने की बात कही और कहा कि यह हमला सीरिया और इराक में सक्रिय ईरान समर्थित कट्टरपंथी आतंकवादी समूहों द्वारा किया गया था. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जिम्मेदार पक्षों को समय और तरीके से जवाबदेह ठहराया जाएगा.
हमास ने कहा कि सैनिकों की मौत से पता चलता है कि अगर गाजा युद्ध जारी रहा तो वाशिंगटन का इजरायल को समर्थन उसे पूरे मुस्लिम जगत के साथ मुश्किल में डाल सकता है और इससे "क्षेत्रीय विस्फोट" हो सकता है. राष्ट्रपति ने कहा, "हम आतंकवाद से लड़ने की उनकी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाएंगे और इसमें कोई संदेह नहीं है. हम उन सभी जिम्मेदार लोगों को एक समय पर जवाबदेह ठहराएंगे."

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने सीरियाई सीमा के पास हुए हमले में घायलों की संख्या 25 बताई है और कहा है कि मारे गए लोगों की पहचान उनके परिवारों की सूचना मिलने तक गुप्त रखी जाएगी. पेंटागन के अनुसार, अक्टूबर के मध्य से इराक और सीरिया में अमेरिका और सहयोगी सेनाओं को 150 से अधिक हमलों में निशाना बनाया गया है और वाशिंगटन ने दोनों देशों में जवाबी हमले किए हैं.
अमेरिकी कर्मियों पर कई हमलों का दावा इराक में इस्लामिक प्रतिरोध द्वारा किया गया है, जो ईरान से जुड़े सशस्त्र समूहों का एक गठबंधन है जो गाजा संघर्ष में इजरायल के लिए अमेरिकी समर्थन का विरोध करता है.
 

 

Tags: amerika

About The Author

Latest News

21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं 21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण पूरा होते ही दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में तेज़ी बढ़ा...
धोखाधड़ी कर 57 लाख रुपया ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
भाजपा उम्मीदवार 22 अप्रैल से दाखिल करेंगे नामांकन पर्चा
मोबाइल चोरी मामले में बंगाल के चार चोर गिरफ्तार, 13 मोबाइल बरामद
सड़क हादसे में महिला की मौत, दो घायल
9790 मतदानकर्मियों को मिला द्वितीय चरण का चुनाव प्रशिक्षण
आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी