(Healthy)

शहीद स्मृति वाटिका में लोगों को स्वस्थ रखने का इंतजाम

सिद्धार्थनगर । सिद्धार्थनगर (Healthy) के बजरंगी चौक के अमरगढ़ शहीद स्मृति वाटिका में लोगों को स्वस्थ (Healthy) रखने का इंतजाम किया जा रहा है। बताया कि 15 अगस्त के दिन यहां झंडारोहण के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। सच्चिदानंद मिश्रा, प्रधान बिंद्रराज, हरिनिवास पांडेय आदि मौजूद रहे। परिसर में रंग बिरंगी लाइटों की रोशनी के बीच बड़ा फव्वारा भी लगाया जाएगा।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में उपरोक्त कार्य कराए जा रहे हैं, जो 15 अगस्त के पूर्व पूर्ण होगा। पिछले वर्ष इन गुमनाम शहीदों की शहादत के साक्ष्य मिले तो अमरगढ़ में स्मृति वाटिका बनाकर 101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा अधिनियम के तहत स्थापित किया गया। बीडीओ अमित सिंह ने चल रहे कार्य का निरीक्षण किया और शीघ्र मानक के अनुरूप कार्य कराने के निर्देश दिए।

डुमरियागंज ब्लाक प्रशासन ने इसकी ओर कदम बढ़ाया है। वाटिका में 10 लाख रुपये की लागत से ओपन जिम खोला जाएगा। बीडीओ ने कहा कि वाटिका के बीच में फव्वरा लगाया जाएगा। साथ ही औषधीय गुण वाले पौधों को भी परिसर में रोपा जाएगा।

उन्होंने शीघ्र काम पूर्ण कराने व सफाई व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए। इसी वाटिका में अब लोगों के लिए जिम की व्यवस्था कराई जा रही है। यह व्यवस्था प्रत्येक के निशुल्क होगी और एक ट्रेनर की नियुक्ति भी की जाएगी। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में डुमरियागंज के अमरगढ़ शहीदों का अलग मुकाम है। यहां के 80 क्रांतिकारी अंग्रेजों से मोर्चा लेते हुए शहीद हुए।

See also  सिद्धार्थनगर में ताई ने गला दबाकर भतीजे को मारा