जानें, शादी से पहले सेक्स से जुड़ी ये बातें जानना जरूरी…

इससे पहले कि आप शादी के बंधन में बंधें इन सवालों के जवाब जरूर जानें शादी का मौसम आ गया है। होने वाली दुल्हनें शादी की तैयारियों में लगी होंगी। लेकिन जहां आप हर छोटी से छोटी बात दिमाग में रखते हैं वहीं एक बड़े विषय पर ध्यान नहीं जाता वो है सेक्शुअल कम्पैटिबिलिटी।

आपकी सेक्शुअल हिस्ट्री क्या है?
हम नए जमाने में रहते हैं। आपके और आपके पार्टनर के पहले भी कई रिलेशन रह चुके होंगे। सेक्शुअल हिस्ट्री के बारे में बात कर लेने से एक-दूसरे की सेक्शुअल हेल्थ का पता चल जाता है और फ्यूचर मे दिक्कत नहीं आती। इस बारे में बात करना आसान नहीं होगा। इसलिए जज न करें न ही सख्त बनें। खुले दिमाग के साथ ईमानदारी से बात करें।

सेक्स आपके लिए कितना जरूरी है?
खुशहाल शादी के लिए आपकी सेक्शुअल कम्पैटिबिलिटी होना बहुत जरूरी है। आप ऐसे रिश्ते में नहीं पड़ना चाहेंगे जहां एक व्यक्ति को शारीरिक रिश्ते में ज्यादा रुचि है। इसलिए आप दोनों के लिए यह समझना जरूरी है कि आप दोनों के जीवन में सेक्स का कितना महत्व है और इस पर दोनों के विचार मिलते हैं या नहीं।

सेक्शुअलिटी के बारे में आपकी क्या सोच है?
इस विषय में भी बात करना मुश्किल है लेकिन जरूरी भी है। सेक्स के बारे में बात करना कई परिवारों में गलत माना जाता है। आप ऐसे किसी भी इंसान के साथ रिश्ता नहीं जोड़ना चाहेंगे जो सेक्शुअली दबाया गया हो और शारीरिक रिश्ते को लेकर स्वस्थ सोच न रखता हो इसलिए शादी के पहले इस मुद्दे को भी डील कर लेना चाहिए।

सेक्स को लेकर आपकी कल्पनाएं क्या हैं?
सेक्स के बारे में किसी की क्या कल्पनाएं हैं यह जानकर आप उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। इस दौरान आप अपनी पसंद और नापसंद के बारे में भी बात कर सकते हैं। इसलिए इस विषय में बात जरूर करें।

आपकी नजर में धोखेबाजी क्या है?
आप किसी से शादी करें इससे पहले यह समझना बहुत जरूरी है कि सामने वाले की नजर में बेवफाई क्या है। क्या किसी अजनबी के साथ ऑनलाइन चैटिंग को भी आपका पार्टनर इस कैटिगरी में रखता है या फिर एक्स पार्टनर के साथ अकेले बार में घूमने को क्योंकि कई लोगों का चीटिंग को डिफाइन करने का तरीका अलग होता है इसलिए इस पर पहले ही बात कर लें।

=>
loading...
E-Paper