Samsung ने Galaxy M55 5G को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया

Samsung ने Galaxy M55 5G को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया

हैदराबाद: दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 5G को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस मोबाइल को अप्रैल माह में किसी भी वक्त बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध करा सकती है. आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट करने के साथ ही कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन्स का भी खुलासा कर दिया है. तो चलिए आपको बताते हैं कि इस फोन में आपको क्या मिलने वाला है.

Samsung Galaxy M55 5G का डिजाइन
नए Galaxy M55 5G का डिज़ाइन हाल ही में पेश किए गए Galaxy A55 के डिजाइन के जैसा ही है. हालांकि कंपनी ने इसके प्रोसेसर को बेहतर किया है. इसके अलावा इसकी बैटरी को भी Galaxy A55 के मुकाबले बेहतर किया गया है. इस फोन में ट्रिपल कैमरा और कई अन्य बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं.

Samsung Galaxy M55 5G के स्पेसिफिकेशन
कंपनी ने Galaxy M55 5G में फुल HD+ रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ 6.7-इंच का AMOLED डिस्प्ले इस्तेमाल किया है. इस मोबाइल में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और सेल्फी कैमरा के लिए एक पंच-होल कटआउट देखने को मिलता है.

Galaxy M55 5G में 8GB रैम और 256GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है, जिसे 1TB तक के अतिरिक्त स्टोरेज तहत बढ़ाया जा सकता है. Galaxy M55 5G के संचालन के लिए कंपनी ने इसमें One UI 6.1 के साथ Android 14 का सपोर्ट दिया है. इसके साथ आपको 45W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट मिलता है.

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ 50MP सेल्फी कैमरा
Samsung ने इमेजिंग के लिए, OIS सपोर्ट के साथ इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 50MP का मुख्य कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लगाया है. वहीं इसके फ्रंट में 50MP का सेल्फी कैमरा सेंसर इस्तेमाल किया गया है.

IP67 रेटिंग की मिलती है सुरक्षा
Galaxy M55 5G में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी और डुअल स्टीरियो स्पीकर शामिल हैं. इस फोन में धूल और पानी से सुरक्षा के लिए IP67 रेटिंग दी गई है. यह फोन 7.8 मिमी मोटा और वजन में 180 ग्राम है. फिलहाल इसे ब्राजील की बाजार में उतारा गया है, जहां इसकी कीमत BZR 2,699 (लगभग 45,000 रुपये) है. यह सिर्फ दो रंग विकल्प लाइट ग्रीन और डार्क ब्लू में मिलेगा.

भारत में कब आएगा Galaxy M55 5G
माना जा रहा है कि भारतीय बाजार में कंपनी इस फोन को अगले माह यानी अप्रैल में लॉन्च कर सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि Galaxy M15 भी भारत में Galaxy M55 5G के साथ ही लॉन्च किया जाएगा. हालांकि इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

 

Tags: Samsung

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटा और बेटी की मौत, पिता- पुत्री घायल अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटा और बेटी की मौत, पिता- पुत्री घायल
राजगढ़। राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर शहर ब्यावरा थाना क्षेत्र में ग्राम खानपुरा जोड़ के समीप तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक...
घर पर हुई फायरिंग के बाद गैलेक्सी अपार्टमेंट छोड़ेंगे सलमान खान? अरबाज खान ने क्या कहा
'तारक मेहता' फेम गुरुचरण का लापता होने से पहले आखिरी मैसेज, मशहूर प्रोड्यूसर ने दी जानकारी
बेटे के जन्म के बाद चिंतित थीं सोनम कपूर, कहा- मेरा वजन 32 किलो बढ़ गया था
बुलढाणा में निजी बस गहरी खाई में गिरी, 28 घायल
अजमेर की एक मस्जिद में मौलाना की हत्या
विमान से मैकेनाइज्ड प्लेटफॉर्म को आसानी से जमीन पर उतारने का अभ्यास सफल