यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत

प्रथम प्रयास में ही घर पर तैयारी करके ऐश्वर्यम प्रजापति ने लिखा सफलता का इतिहास

यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा 2023 में ऐश्वर्यम प्रजापति के ऑल इंडिया में 10 वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाऊंडेशन सुल्तानपुर(रजि.)के  संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र प्रजापति ने बुधवार को लखनऊ स्थित उनके आवास पर पुष्प गुच्छ भेंट करके स्वागत किया।उन्होंने संगठन की तरफ से पिता राम  कोमल प्रजापति  और परिजनों से मिलकर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।संस्थापक ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिभाएं कहीं भी किसी भी परिस्थिति में हो तो वह उभर करके सामने आ ही जाती हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रतिभाएं किसी भी हालत में दब नहीं सकती।बताया कि प्रजापति समाज का गौरव पूरे देश में बढ़ा है। प्रजापति समाज ही नहीं बल्कि देश के हर युवा के लिए वह प्रेरणा स्रोत हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने के लिए संघर्षशील छात्र-छात्राओं के लिए उन्होंने सफलता की मिसाल कायम की। इस सफलता से माता-पिता ही नहीं बल्कि संपूर्ण समाज और प्रदेश का नाम पूरे देश में रोशन हुआ है। अपने विचार प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि धन अभाव के चलते कोचिंग संस्थान में  दाखिला लेकर तैयारी न कर पाने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से  आगे बढ़ने की  प्रेरणा मिलेगी। 

गौरतलब है कि ऐश्वर्यम कोचिंग इंस्टिट्यूट में  तैयारी करने के बजाए घर पर रहकर तैयारी करके प्रथम प्रयास में ही सफलता का इतिहास लिखने वाली प्रतिभा हैं । उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की महिला सशक्तिकरण की दिशा में हर महिलाएं और बेटियां इस उपलब्धि से प्रेरित होकर राष्ट्र को सशक्त करने का काम करेंगी ।तीन बहनों में वह सबसे बड़ी हैं। पिता सहकारिता विभाग में प्रतिष्ठित पद पर आसीन हैं ।इस अवसर पर संगठन के पदाधिकारी  इं.राहुल प्रजापति,अखिलेश प्रजापति,इं.शत्रुंजय प्रजापति सहित प्रजापति समाज के अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

अंतिम संस्कार में शामिल होने आया युवक गंगा में डूबा - मौत अंतिम संस्कार में शामिल होने आया युवक गंगा में डूबा - मौत
मल्लावां,हरदोई।अंतिम संस्कार में शामिल होने गया युवक गंगा स्नान के दौरान गहरे पानी मे डूब गया। साथ गए अन्य लोगों...
यातायात नियमों का पालन करने की दिलाई गयी शपथ
साप्ताहिक मंगलवार परेड का किया गया निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश
पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हुए 03 पुलिसकर्मियों को भावभीनी विदाई दी गई
धोखाधड़ी के मामले में 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
दरियाबाद निवासी खुर्शीद आलम कांग्रेस के दुधारा न्याय पंचायत अध्यक्ष
भारत में पहला सिलिनड्रोमा ट्यूमर चिन्हित