मौसंबी जूस पीने के फायदे

मौसंबी जूस पीने के फायदे

मौसंबी जूस:मौसंबी जूस सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है और आपको रोजाना जूस का सेवन करना ही चाहिए. इसमें कई सारे गुण होते हैं, जो आपके शरीर को कई पोषक तत्वों से भरपूर रखता है. कई तरह के संक्रमण से बचाने के लिए भी ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. आपको बताते हैं इसको पीने के फायदे.
वजन कम
मौसंबी जूस आपके शरीर को फिट रखने के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. कई समस्याओं को दूर करने के लिए ये आपकी मदद करता है. मौसंबी में विटामिन-ए, विटामिन- C, पोटैशियम, कैल्शियम और भी कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स ने बताया कि आपके वजन को कम करने में ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है.
 कब्ज से राहत 
मौसंबी का सेवन आपको रोजाना सुबह के समय खाली पेट ही करना चाहिए.  कब्ज से राहत पाने के लिए भी आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. पेट की सभी समस्या को दूर रखने में और आपको बीमारियों से कोसों दूर रखने में आपके काम आता है.टॉक्सिक पदार्थ को बाहर निकालने और आपको फिट रखने के लिए ये काफी ज्यादा जरूरी होता है. 

हड्डियों को मजबूत
मौसंबी का जूस बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को पीना बेहद ही ज्यादा पसंद होता है. मौसंबी का जूस रोजाना पीने से हड्डियों को गजब की मजबूती मिलती है. इसमें कैल्शियम की मात्रा भी पाई जाती है. अगर आप जोड़ों के दर्द से परेशान हैं, तो आप मौसंबी का जूस का सेवन कर सकते हैं. आप चाहे तो सुबह के समय खाली पेट भी इसका सेवन कर सकते हैं.

इम्यून सिस्टम को मजबूत
मौसंबी के जूस में ऐसे जरूरी तत्व शामिल करते हैं, जो आपको पोषक तत्वों से भरपूर रखता है.  इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. आपको 1 दिन 2 दिन नहीं बल्कि रोजाना इसको अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए. कई बीमारियों आपके आस-पास भी नहीं आ पाएगी.
स्किन पर निखार 
1 गिलास मौसंबी के जूस को अपनी डाइट में शामिल करने से स्किन पर भी काफी गजब का निखार आता है. इसमें मौजूद विटामिन-C आपकी स्किन की सभी समस्या को दूर रखकर आपकी स्किन को निखारने का काम करता है.  

 

 

 

 

Tags: jus

About The Author

Related Posts

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद