देवरिया में ट्रैक्टर रैली 25 नवंबर को चीनी मिल ग्राउंड से निकाली जाएगी

देवरिया । 16 नवंबर को मऊ जिले से किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने कर दिया है। देवरिया में ट्रैक्टर रैली 25 नवंबर को चीनी मिल ग्राउंड से निकाली जाएगी। जिसमें 200 से अधिक ट्रैक्टर के साथ किसान व कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। वह जिला पंचायत के डाक बंगला में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि ट्रैक्टर सुख, समृद्धि का वाहक है, इसलिए इसके माध्यम से किसानों तक व आम जन तक भाजपा की नीतियों व आम जन के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। यह रैली शहर में चीनी मिल ग्राउंड से निकलकर, देवरिया सदर रेलवे स्टेशन, अमरज्योति चौराहा, महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज, अस्पताल रोड, बस स्टेशन होकर चीनी मिल ग्राउंड पहुंचेगी। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के हित में हर रोज कदम उठा रही है। किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, कृषक दुर्घटना बीमा योजना का लाभ किसानों को बड़े पैमाने पर मिल रहा है। देश का किसान व नौजवान भाजपा के पक्ष में खड़ा है।

जनता भाजपा की नीतियों से खुश है और हर रोज भाजपा के प्रति जनता का विश्वास बढ़ रहा है। जिससे विरोधियों में खलबली मची हुई है। मोटरसाइकिल रैली निकाल कलेक्ट्रेट पहुंचे सफाई कर्मचारी, सौंपा ज्ञापनउत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ की तरफ से विकास भवन से जिलाध्यक्ष मनोज राजभर के नेतृत्व में मोटरसाइकिल रैली निकाली गई। यहां से आंदोलित कर्मचारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और मांगों का पत्रक डीएम को सौंपे। आंदोलित कर्मचारियों का कहना है कि हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। लंबे समय से हम लोग अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। समय से ड्यूटी करने के बाद भी हमारी समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है। हमारी मांग है कि पुरानी पेंशन हाल की जाए, सफाई कर्मचारियों की पदोन्नति की जाए, विभागीय सेवा नियमावली बनाई जाए, सफाई उपकरण की धनराशि सीधे सफाई कर्मचारी के खाते में भेजी जाए। प्रधानों के नियंत्रण से मुक्ति दिलाई जाए। यहां मुख्य रूप से अभय शंकर प्रजापति, मंगरू, ब्रजेश तिवारी, श्रीकांत यादव, अवधेश कुशवाहा, ब्रजेश कुशवाहा, रामहर्ष प्रसाद, शिवाजी मौर्य, संजय राजभर, छोटेलाल गुप्ता, सूर्य प्रकाश कन्नौजिया, कमल चंद प्रसाद, रमेश भारती, दयाल दास भारती आदि मौजूद रहे।

See also  रामपुर कारखाना थानाध्यक्ष ने श्रीकृष्ण की प्रतिमा को फेंका नहर में,  भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन