सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जाए कार जितना

नई दिल्ली: बेंगलुरु स्थिति स्टार्ट अप कंपनी Ultraviolette ने मार्केट में अपनी तीन ट्रिम्स के साथ Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है।

Ultraviolette F77 फीचर्स
फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में रिजनरेटिव ब्रेकिंग, डुअल-चैनल ABS, बाइक ट्रैकिंग और राइड डायग्नोस्टिक्स दिया गया है। आपको बता दे ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सिंगल चार्ज में 300 किमी. से भी ज्यादा की रेंज ऑफर करती है।

Ultraviolette F77 टक्कर
आपको बता दे कंपनी इस बाइक के डिजाइन को पहले ही अनविल कर चुकी है। ये दिखने में काफी स्पोर्टी है। हालांकि इसकी कोई सीधी इलेक्ट्रिक टक्कर देने वाली बाइक नहीं है पर कीमत के मामले में इसकी टक्कर कावासाकी निंजा 400 से है। वहीं परफॉर्मेंस के मामले में यह TVS Apache RR 310 और BMW G 310 R जैसी 300cc बाइक से है। आपको बता दे ये ई -मोटरसाइकिल तीन ट्रिम्स – शैडो, लाइटिंग और लेजर में उपलब्ध है।

Ultraviolette F77 बैटरी
इस मोटरसाइकिल में आपको तीन वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, रिकॉन और एक लिमिटेड एडिशन मॉडल मिलेगा। स्टैंडर्ड- 27kW मोटर, 85Nm के साथ 7.1kWh बैटरी पैक के साथ 206km का दावा किया गया IDC रेंज के साथ , वहीं Recon- 95Nm के साथ 29kW मोटर और 307km रेंज की पेशकश करने वाला 10.3kWh बैटरी पैक, लिमिटेड एडिशन वैरिएंट- 30.2kW मोटर 307km रेंज के साथ 100Nm 10.3kWh बैटरी पैक के साथ आते है।

Ultraviolette F77 चार्जिंग ऑप्शन
इसके साथ ही इसमें आपको दो चार्जर- स्टैंडर्ड और बूस्ट मिलते हैं। इसका बूस्ट चार्जर 75km/hr से अधिक की चार्जिंग दे सकते वहीं Recon वेरिएंट में ऑप्शनल है। रिकॉन और लिमिटेड वेरिएंट में यूएसडी फोर्क और मोनोशॉक के लिए प्रीलोड-एंड स्टेबिलिटी है।

See also  सेंसेक्स, निफ्टी में मामूली बढ़त, ओएनजीसी सबसे ज्यादा बढ़ा