गद्दा बनाने के कारखाना में लगी भीषण आग, जिंदा जलीं मां-बेटी….

जबलपुर। हनुमानताल थाना क्षेत्र में मुस्लिम बहुल मक्का नगर में मंगलवार सुबह एक गद्दा बनाने के कारखाने में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में मां-बेटी की जिंदा जलने से मौत हो गई। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कुछ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मक्का नगर हनुमानताल गली नंबर सात में असलम मंजूरी के मकान में गद्दे बनाने का काम किया जाता था। यहां मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग तेजी से फैली और पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद आसपास के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए और अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया। नगर निगम के दमकल विभाग के मुताबिक आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत तीन दमकल वाहन रवाना किए गए। इसके बाद दो वाहन और भेजे गए और पांच फायर ब्रिगेड की मदद से करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने से मकान में 25 वर्षीय नगीना और उसकी 6 वर्षीय बेटी हिना मौजूद थी। दोनों आग की लपटों में गिर गई और बुरी तरह से झुलस गई। देखते ही देखते आग ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया और जलने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मृतका के पति ने रजाई गद्दे का कारखाना घर की पहली मंजिल पर बना रखा था, जिससे आग तेजी से फैली और आपकी लपटों में पूरा घर गिर गया। रास्ता संकरा होने से आग पर काबू करने में परेशानी हुई। दमकल विभाग के मुताबिक, आग लगने की वजह सर्किट बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घर में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है।

See also  तेज रफ्तार कार पुलिया पर डिवाइडर से टकराई, 3 की मौत...