विधायक दयाराम चौधरी ने गिनाई उपलब्धियां, कोरोना काल में भी जारी रहा विकास कार्य

गनेशपुर, मुण्डेरवा को मिली नगर पंचायत बनाये जाने की सौगात

बस्ती – सदर विधायक दयाराम चौधरी ने अपने आवास पर पत्रकारोें से वार्ता में कहा कि कोरोना संकट के बावजूद विधानसभा क्षेत्र में विकास की रफ्तार कमजोर नहीं पड़ने पायी, वर्ष के अंतिम माह दिसम्बर में गनेशपुर और मुण्डेरवा को नगर पंचायत बनाये जाने की सौगात मिली। सड़क, प्रमुख धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्धार, मुण्डेरवा चीनी मिल में अनवरत पेराई, गन्ना किसानों के पूर्ण भुगतान सहित अनेक कल्याणकारी कार्य कराये गये। संकट के दौरान बाहर से आने वाले लोगों, श्रमिकों को भोजन से लेकर जूता, चप्पल तक उपलब्ध कराया गया।
पत्रकारोें के प्रश्नों का उत्तर देते हुये विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कुशल नेतृत्व में बस्ती सहित पूर्वान्चल में तेजी से अनेक बड़ी परियोजनाओं पर कार्य हो रहा है, निश्चित रूप से इसका लाभ बस्ती को मिलेगा। बताया कि एक जनपद एक उत्पाद के रूप में काष्ठ कला को विकसित कराया जा रहा है और लघु उद्योगों पर विकास पर विशेष ध्यान है।
विधायक दयाराम चौधरी ने वर्ष 2019-2020 में कराये गये प्रमुख विकास कार्यो की जानकारी देते हुये बताया कि मुण्डेरवा चीनी मिल में सल्फेर लेस चीनी उत्पादन, मुण्डेरवा में राजकीय आईटीआई का निर्माण, व्योतहरा में 33/11 विद्युत उप केन्द्र, हथियागढ में मल्टी परपज सीड स्टोर, मुण्डेरवा, लालगंज मार्ग, एन.एच. 27 से मधुकरपुर रोड, हड़िया से पुरैना, उमरी अहरा से हल्लौर, एन.एच. 28 से पकरी नासिर, ससना छोटकापुरवा मार्ग, लोहरौली मार्ग का निर्माण, जिला पंचायत से निकालकर एन.एच. 28 से पाण्डेय बाजार होते हुये बरदहिया मार्ग, एन.एच. 28 मनौरी ओवर व्रिज से पाण्डेयपुरवा तक पीडब्लूडी में शामिल कराते हुये उच्चीकरण, एवं चौडीकरण की स्वीकृति जैसे लक्ष्य हासिल किये गये। यही नहीं भद्रेश्वरनाथ, बोदवल, देवरिया और कड़र मंदिरोें पर सौन्दर्यीकरण का कार्य सम्पन्न कराया गया। बरवाधाम और कोरऊ प्रक्रिया में है।
कहा कि चुनाव के दौरान जनता से जो वायदे किये गये थे उनमें अधिकांश पूरा हो चुके हैं और विकास के अनेक कार्य प्रस्तावित है। जिला मुख्यालय से सटे गनेशपुर से दुबौला मार्ग के चौड़ीकरण की स्वीकृति हो चुकी है। जो कार्य शेष रह गये हैं उन्हें प्राथमिकता से पूरा कराया जायेगा। विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि विकास एक सतत् चलने वाली प्रक्रिया है। जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज तक सड़क एवं नाली निर्माण कराया जा चुका है।

See also  नगर पालिका अध्यक्ष रूपम की पहल पर कर्मचारियों का आन्दोलन समाप्त