( Ibrahim Raisi ) 
( Ibrahim Raisi ) 

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ( Ibrahim Raisi ) ने न्यूयॉर्क में कैंसिल किया इंटरव्यू

न्यूयॉर्क. ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ( Ibrahim Raisi )  ने संयुक्त राज्य में एक महिला समाचार एंकर के साथ अपना इंटरव्यू रद्द कर दिया, क्योंकि उन्होंने निर्धारित बातचीत के लिए हेडस्कार्फ़ (हिजाब) पहनने से इनकार कर दिया था. इंटरव्यू न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त राष्ट्र महासभा मेंक्रिस्टियन अमनपुर द्वारा होने वाला था, जो ईरानी मूल के हैं. यह अमेरिकी धरती पर रायसी का पहला इंटरव्यू माना जा रहा था.

ब्रिटिश-ईरानी पत्रकार और टेलीविजन होस्ट अमनपुर ने अपने ट्वीट्स में खुलासा किया कि असल में क्या हुआ था. उन्होंने कहा, “हफ्तों की योजना और अनुवाद उपकरण, लाइट और कैमरे लगाने के 8 घंटे के बाद, हम तैयार थे, लेकिन राष्ट्रपति रायसी की ओर से टीम को कोई संकेत नहीं मिला.’

न्यूज एंकर ने किया ट्वीट

अमनपुर ने कहा, ‘इंटरव्यू शुरू होने के 40 मिनट बाद, एक सहयोगी आया. उन्होंने कहा कि मुझे राष्ट्रपति, ने हेडस्कार्फ़ पहनने का सुझाव दिया था, क्योंकि यह मुहर्रम और सफर के पवित्र महीने हैं. मैंने विनम्रता से मना कर दिया. हम न्यूयॉर्क में हैं, जहां हेडस्कार्फ़ के संबंध में कोई कानून या परंपरा नहीं है. मैंने बताया कि किसी भी पूर्व ईरानी राष्ट्रपति ने ईरान के बाहर उनका साक्षात्कार करते समय इसकी आवश्यकता नहीं जाहिर की थी.’ .

विज्ञापन
Christiane Amanpourइंटरव्यू कैंसिल होने के बाद ब्रिटिश-ईरानी पत्रकार और टेलीविजन होस्ट अमनपुर ने इस मुद्दे को लेकर ट्वीट भी किया है.
ये भी पढ़ें: कौन है महसा अमीनी, ईरान में जिसकी मौत के बाद व्यापक प्रदर्शन

मालूम हो कि राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी द्वारा इंटरव्यू रद्द करने की बात तब सामने आई जब ईरान में जबरन हिजाब की प्रथा के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन चल रहा है. ईरान में जनता का गुस्सा तब से भड़क गया जब अधिकारियों ने 22 वर्षीय महसा अमीनी की मौत की घोषणा की, जिसे पुलिस ने कथित तौर पर “अनुचित” तरीके से हिजाब पहनने के लिए हिरासत में लिया था और हिरासत में उसकी मृत्यु हो गई थी. .

See also  लादेन से मिलने के बाद कैसे आंखों का डॉक्टर बन गया मोस्ट वांटेड आतंकी, कहानी अयमान अल-जवाहिरी की।