खाद्य विभाग की छापेमारी में खोवा,मिठाई किया गया नष्ट,जांच के लिए भेजा गया नमूना

शिकायत पर भेजा गया हरीओम ढाबा के खाने का नमूना

बस्ती – जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सदर सूरज के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी करके नमूना एकत्र किया और जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है। उल्लेखनीय है कि 8 मई की रात को 10.00 बजे मोबाइल फोन पर यह शिकायत मिली थी कि पॉलीटेक्निक चौराहे के पास हरीओम ढाबा पर खाना खाने के बाद कुछ लोगों को उल्टी हो रही है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की गई, जिसमें ग्राहक द्वारा बताया गया कि दाल मखनी एवं मिक्स वेज खाने में खराब है। अधिकारियों द्वारा इसका नमूना लेकर राजकीय खाद्य प्रयोगशाला लखनऊ को प्रेषित किया गया। उप जिलाधिकारी सदर ने बताया कि प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बताया कि आज प्रातः खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम के द्वारा हंडिया चौराहा स्थित विनायक ट्रेडर्स के परिसर में अत्यंत गंदगी में निर्मित हो रहे अफलातून व खोवा का नमूना लिया गया। मौके पर राहुल कुमार सोनकर पुत्र मनोज कुमार सोनकर निवासी सुर्तीहट्टा, नई बाजार, से यह नमूना एकत्र किया गया। मौके पर 60 किलोग्राम खोवा तथा 90 किलोग्राम अफलातून अपमिश्रित होने के संदेह के आधार पर जब्त कर विनष्ट किया गया। यहां से संकलित नमूनों को राजकीय खाद्य प्रयोगशाला लखनऊ को प्रेषित किया गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
जांच के समय मौके पर अभिहित अधिकारी अपूर्व श्रीवास्तव, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील कुमार मिश्र, खाद्य सुरक्षा अधिकारी धनन्जय सिंह, गीता त्रिपाठी, भानु प्रताप सिंह उपस्थित रहें।

See also  व्यापारियों का हित भाजपा में सुरक्षित - अर्जुन राम मेघवाल