(Coal)

औचक निरीक्षण में गायब मिलीं महिला चिकित्सक

बेगूसराय।   वहीं एक चिकित्सक मौजूद तो थे, लेकिन उपस्थिति पंजी पर उनकी हाजरी 18 जून से ही नहीं बनी थी। सिविल सर्जन ने गायब चिकित्सक से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश पीएचसी प्रभारी डा. रचना कुमारी को दिए। निरीक्षण में सीएस डा. पीके सिंह, डीपीएम शैलेश चंद्र एवं डीएएम चतुर्भुज प्रसाद शामिल थे।

सिविल सर्जन डा. प्रमोद कुमार सिंह एवं डीपीएम शैलेश चंद्र ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि औचक निरीक्षण के वक्त डा. गजाली अनवर हेलाल उपस्थित तो थे, लेकिन उपस्थिति पंजी पर उनकी हाजरी 18 जून से ही नहीं बनी थी। वहीं डा. विभा कुमारी गायब मिलीं। डेंटल चिकित्सक ओपीडी में मरीजों का इलाज कर रहे थे। इस पर सीएस ने प्रभारी को निर्देश दिया कि डेंटल चिकित्सक से सिर्फ दांत से संबंधित मरीजों का ही इलाज कराएं। रोस्टर में जेनरल ओपीडी में अन्य चिकित्सक से ही सेवा लें।

इसके अलावा सीएस ने बाढ़ एवं बरसात की तैयारी का भी जायजा लिया। इस क्रम में पीएचसी में कम से कम दस वाइल एएसवी एवं 720 वाइल एआरवी,50 छोटा भरा हुआ आक्सीजन सिलिडर एवं 40 बड़ा आक्सीजन सिलिडर भरा हुआ रखने का निर्देश दिया। वहीं कम से कम 18 सौ पैकेट ओआरएस, आक्सीजन कंसंट्रेटर तथा पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध रखने का निर्देश दिया। तत्पश्चात सीएस, डीपीएम व डीएएम ने मंसूरचक पीएचसी के चल रहे भवन निर्माण कार्य का भी स्थलीय निरीक्षण किया।

See also  दो बांग्लादेशी घुसपैठिए किशनगंज से गिरफ्तार