बिहार के छात्रों की प्रतिभा का लोहा दुनिया मानती है ... डा आर बी जडेजा

बिहार के छात्रों की प्रतिभा का लोहा दुनिया मानती है ... डा आर बी जडेजा

पटना : परिश्रम और लगन से हर क्षेत्र में नाम कमानेवाले बिहार के विद्यार्थियों का लोहा दुनिया मानती है। इंजीनियरिंग हो या प्रबंधन बिहार के प्रतिभावान छात्रों ने हर जगह अपनी छाप छोडी है।  स्थानीय एक होटल में  मारवाड़ी यूनिवर्सिटी के प्रो वीसी डा आर बी जडेजा ने  ज्ञान समागम में उक्त बातें कहीं। समागम में  काफी संख्या में शिक्षाविद् और  शिक्षा सलाहकार ने भाग लिया ।
 
राजकोट स्थित  मारवाड़ी विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों में,  पिंटो मेमन जॉइंट रजिस्ट्रार और  बजरा सिकदर वाइस प्रेसिडेंट (आउटरीच और डेव्लपमेंट) उपस्थित थे। इस समागम में मौजूद लोगों को  गुजरात के वाणिज्यिक, व्यावसायिक और औद्योगिक वातावरण के विकास के बारे में गहन जानकारी प्राप्त हुई । इसके अलावा, छात्रों को यह भी पता चला  कि गुजरात उनके सर्वांगीण विकास के लिए सही जगह क्यों है। सौराष्ट्र का एकमात्र नैक ए प्लस रेटेड मारवाड़ी विश्वविद्यालय हर साल डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों में बिहार के 400  से अधिक छात्रों को प्रवेश देता है, वह भी बिहार क्रेडिट कार्ड योजना के तहत ।  सभी डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट के छात्रों को यहां बेहतर शिक्षा मिलती है जिससे प्लेसमेंट में 100 प्रतिशत अवसर मिलते हैं।  ऐसे छात्र गुजरात के वाणिज्यिक, व्यावसायिक और औद्योगिक  क्षेत्र में सफलतापूर्वक नौकरी कर रहे हैं।  
 
मारवाड़ी विश्वविद्यालय इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं के मामले में उच्च स्थान रखता है  और इसे गुजरात सरकार द्वारा सेंटर ऑफ एक्सेलन्स  के रूप में भी सराहा गया है। मारवाड़ी यूनिवर्सिटी को गुजरात सरकार से एक सुपर कंप्यूटर परम शावक भी मिला है जो छात्रों को गहन अध्ययन और प्रेक्टिकल लर्निंग में मदद करता है।  यहां की इंडस्ट्री-ओरिएंटेड शिक्षा  तीन स्तरीय है जो ज्ञान, कौशल, और संपूर्ण विकास पर समर्पित है।   कॉन्क्लेव द्वारा समाज को बीआरसीसी योजना  के अंतर्गत नैक ए प्लस़ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय मारवाड़ी यूनिवर्सिटी एक श्रेष्ठ विकल्प है।
 
 
Tags:

About The Author

Latest News

आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
बस्ती - जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक रागिनी त्रिपाठी के पुत्र स्नेहिल त्रिपाठी का आईआईटी में चयन...
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य
पुलिस लाइन मे योग शिविर का आयोजन