विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रभावी समन्वय और कार्यान्वयन हेतु कार्यक्रम किया गया आयोजित

विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रभावी समन्वय और कार्यान्वयन हेतु कार्यक्रम किया गया आयोजित

हाथरस। शासन की मंशा एवं जिलाधिकारी अर्चना वर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रभावी समन्वय और कार्यान्वयन हेतु विभिन्न स्तरों पर तैनात समन्वय समिति व डे नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव व धरातल पर उतारने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसको शासनादेश में दी गई व्यवस्था के अनुसार निर्धारित समयावधि में पूरी भव्यता के साथ आयोजित किया जाना है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत योजनाओं का शत प्रतिशत संतृप्तिकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत गांव में विभिन्न योजनाओं के अधिक से अधिक संतृप्तिकरण एवं समस्याओं के निस्तारण हेतु प्लान व कार्ययोजना बनाकर ऐसा कार्य किया जाए जो वास्तविक रूप में धरातल पर दिखे। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 डा0 बसंत अग्रवाल ने कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान नगरीय/ग्रामीण क्षेत्रों में जो भी गतिविधिया की जायें तथा जिन लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाये की सूचना पोर्टल पर अपालोड करना सुनिश्चित करें और यदि इसमें किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो कन्ट्रोल रूम को अवश्य अवगत करायें। उन्होंने कहा हैं कि समस्त विभागीय अधिकारी इस कार्यक्रम को गंभीरता से लें। उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा। इस दौरान परियोजना निदेशक, जिला कृषि अधिकारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, ईडीएम तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

 शराब से लदी दो चार पहिया वाहन सहित पांच तस्कर गिरफ्तार, पांच मोबाइल भी जब्त शराब से लदी दो चार पहिया वाहन सहित पांच तस्कर गिरफ्तार, पांच मोबाइल भी जब्त
अररिया )। नरपतगंज प्रखंड के भारत नेपाल सीमा से सटे एसएसबी 56 वीं बटालियन के घूरना बीओपी के जवान एवं...
पलटू चाचा की नियत से बिहार में विकास का बेड़ा गर्क:तेजस्वी
सांसद ने पूर्व पार्षद मनोज ठाकुर के परिजनों से की मुलाकात,व्यक्तिगत मदद का दिलाया भरोसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास ::सौम्या माथुर
सेब की फसल के लिए वरदान है बर्फबारी : मौसम वैज्ञानिक
उप्र में पछुआ हवाएं सर्दी को रखेंगी बरकरार, गिरेगा पारा
अयोध्या में बनारस की पूड़ी कचौड़ी और जलेबी का स्वाद चख सकेंगे रामभक्त, चलेगा भंडारा