राष्ट्रीय बाल विज्ञान काँग्रेस के लिए चुने गये दो बाल वैज्ञानिक

बेसिक स्कूल से पहली बार चुना गया बाल वैज्ञानिक

राष्ट्रीय बाल विज्ञान काँग्रेस के लिए चुने गये दो बाल वैज्ञानिक

IMG-20231220-WA0023 शाहजहांपुर। राष्ट्रीय बाल विज्ञान काँग्रेस द्वारा ‘‘स्वास्थ्य और कल्याण के लिए परितंत्र को समझना’’ केन्द्रीय विषय पर पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में आयोजित राज्य स्तरीय आयोजन में जनपद से विज्ञान के विविध विषयों पर चार छात्र-छात्रओं ने अपने वैज्ञानिक प्रोजेक्ट प्रस्तुत कर अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा का परिचय दिया था. राज्य स्तरीय बाल विज्ञान काँग्रेस के लिए जूनियर वर्ग से पूर्व माध्यमिक विद्यालय निवाड़ी के सौरभ मौर्या का विज्ञान शिक्षिका रुफिया खान के निर्देशन में बनाया गया प्रोजेक्ट स्टडी ऑफ कल्चरल प्रेक्टिसेज़ इन दा कान्टेक्स ऑफ कन्ट्रोल एंड ट्रीटमेंट ऑफ आई फ़्लू इन विलेज निवाड़ी और सीनियर वर्ग से नेषनल गर्ल्स इंटर कॉलेज की ख़ुषी नाज़ का फोजिया जलील के निर्देशन में निर्मित प्रोजेक्ट स्टडी ऑफ मिलेट्स इकोफ्रेंडली क्रॉप एंड सुपर हेल्थी फूड  का चयन राष्ट्रीय स्तर पर कर लिया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक हरिवंश कुमार ने अपने कार्यालय पर इन बच्चों सहित गाइड शिक्षकों को सम्मानित किया और कहा कि यह हमारे जनपद के लिए गौरव की बात है कि राष्ट्रीय आयोजन के लिए इस बार दो-दो बाल वैज्ञानिकों का चयन किया गया है।
इस अवसर पर कार्यक्रम के जिला समन्वयक डॉ. इरफान ह्यूमन ने कहा कि इस कार्यक्रम का राष्ट्रीय आयोजन इस बार आगामी दिनों भोपाल में किया जाएगा अगर यहां से कोई बाल वैज्ञानिक चयनित होता है तो उसे 3 से 7 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभा का अवसर मिलेगा।

Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन