डिजिटल मिशन में लखनऊ बना अव्वल

प्रदेश स्तर की भागीदारी में , हासिल किया प्रथम पुरस्कार

डिजिटल मिशन में लखनऊ बना अव्वल

लखनऊ। डिजिटलीकरण में प्रदेश स्तर पर लखनऊ जिले ने प्रथम स्थान हासिल कर लिया है। गुरूवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डां.मनोज अग्रवाल ने बताया कि मिशन एबीडीएम के तहत आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जनपद को चार श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार मिला है।

उन्होंने बताया कि सर्वाधिक स्वास्थ्य सुविधाओं के पंजीकरण, सर्वाधिक आभा आईडी जेनरेट करने, सर्वाधिक आभा आधारित पंजीकरण करने एवं सर्वाधिक हेल्थ प्रोफेशनल के पंजीकरण की श्रेणी में लखनऊ ने प्रथम स्थान हासिल किया है । यह पुरस्कार चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के सचिव रंजन कुमार के हाथों आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के नोडल अधिकारी डा. एपी सिंह ने हासिल किया है। कार्यक्रम में एबीडीएम के संयुक्त निदेशक डॉ.मोहित सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे ।

सीएमओ ने बताया कि यह जिले एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के अथकप्रयासों का परिणाम है । हमें भविष्य में भी इसे कायम रखना है और यह प्रयास करना है कि अन्य श्रेणियों में भी हम प्रथम स्थान प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम नेशनल हेल्थ ऑथॉरिटी द्वारा आयोजित किया गया था । इसमें पूरे प्रदेश से स्वास्थ्य विभाग एवं निजी डायग्नोस्टिक सेंटर के लगभग 400 प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया था । कार्यक्रम में आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के अंतर्गत  मरीज की हेल्थ रिकॉर्ड का डिजिटलिकरण किए जाने एवं उससे होने वाले लाभों के बारे में सभी को अवगत कराया गया ।

 
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
बस्ती - आल इण्डिया रियूनियन ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम गौतम ने मंगलवार को ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के...
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य