नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ग्रहण किया पदभार

भाजपा नफरत से भर गई है, हम घृणा की राजनीति का पूरी ताकत से देंगे जवाबः जीतू पटवारी

नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ग्रहण किया पदभार

अब हमारे हाथों में होना चाहिए भाजपा का वचन पत्र : पटवारी
भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंलगवार देर शाम भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर हजारों कांग्रेसजनों की बीच पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अभा कांग्रेस नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी हैं, उस जिम्मेदारी पर पूरी तरह खरा उतरूंगा। उन्होंने अभा कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्षद्वय सोनिया गांधी, राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्रीद्वय कमलनाथ एवं दिग्विजयसिंह सहित सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का आभार व्यक्त किया।

पटवारी मंगलवार सुबह 9 बजे इंदौर से प्रस्थान कर उज्जैन पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे उज्जैन, देवास, सोनकच्छ, आष्टा, सीहोर बायपास मार्ग से होते हुए सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ शाम को भोपाल पहुंचे। पटवारी बैरागढ़ से एक विशाल रैली के रूप में इमामी गेट, लिली टॉकीज, रोशनपुरा, लिंक रोड से होते हुए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एक बड़ी सभा के बीच पदभार ग्रहण किया। उनके साथ मप्र विधानसभा के नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे भी मौजूद रहे। पटवारी ने सभा को संबोधित करने के बाद तृतीय तल स्थित कक्ष में विधि-विधान से पूजा अर्चन कर पदभार ग्रहण किया।

पटवारी ने पदभाग ग्रहण करते हुए कहा कि यहां तीन बजे आना था, लेकिन रात के नौ बज गये। अद्भुत उत्साह कांग्रेसजनों में कांग्रेस की विचारधारा में है। यहां बैठे सभी वरिष्ठ, युवा, माताएं बहनों के प्यार और स्नेह का आभारी हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश दो पटरियों पर चलता है, एक सत्ता की जो प्रदेश की सेवा करें और दूसरे विपक्ष जो जनता की आवाज को उठाने का काम करती है, जो वचन पत्र भाजपा ने उसको पूरा कराने की जिम्मेदारी होती है। अब हमारे हाथों में भाजपा का वचन पत्र होना चाहिए। भाजपा सरकार ने 18 सालों में प्रदेश की जनता को ठगने का काम किया है। जितना तगड़ा झटका लगता है, उतनी बड़ी सफलता मिलती है। लोकतंत्र में जीत और हार होती है। भाजपा नफरतों से भर गई है। हम सभी लोग इनकी नफरत और घृणा की राजनीति को पूरी ताकत से जबाव देंगे। पटवारी ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जो वादे किये अपने मेनिफेस्टो के वादे निभाए, भाजपा तत्काल गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपये, धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपये क्विंटल करें। गैस सिलेंडर 450 रुपये में दें। महिलाओं को 3000 रुपये लाडली बहना योजना में देने का वादा चुनाव में किया गया था, उसे पूरा किया जाए। हर परिवार को रोजगार दिया जाए।

उन्होंने कहा कि मप्र विधानसभा में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा लगाने का हम स्वागत करते हैं लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर को विधानसभा से निकालकर भाजपा ने घोर अन्याय किया है। विधानसभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, राष्ट्र निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरू और संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर तीनों की तस्वीर लगनी चाहिए थी। हम पूरे प्रदेश में भाजपा का मेनिफेस्टो लेकर जाएंगे और भाजपा से मेनिफेस्टो पूरा कराने के लिए पूरी ताकत से अपनी बात रखेंगे। यदि भाजपा मेनिफेस्टो के वादे जल्दी पूरा नहीं करती तो राजधानी भोपाल में दो लाख लोगों की विशाल रैली करके उन पर वचन पूरा करने के लिए दबाव डाला जाएगा। कांग्रेस ने विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष के निर्विरोध निर्वाचन का समर्थन कर सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई है। सत्ता पक्ष यदि अपने वादे पूरे नहीं करती है तो जनता की लड़ाई हम सड़कों पर लड़ेंगे।


पटवारी ने कहा कि हम सबको लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगना है। मुझे मध्यप्रदेश का अध्यक्ष बनाने के लिए हमारे नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित सभी नेताओं के चरणों में सिर रखकर उन्हें प्रणाम करता हूं। इंदौर से उज्जैन, देवास, सोनकच्छ, आष्टा और सीहोर सहित भोपाल तक विभिन्न मार्गों में पटवारी के स्वागत के लिए जगह-जगह पर सैकड़ों की संख्या में मंच लगाये गये थे। पटवारी के पदभार ग्रहण समारोह में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, रामनिवास रावत, प्रकाश जैन, अशोक सिंह, राजेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, कमलेश्वर पटेल, जयवर्धन सिंह, लखन घनघौरिया, विधायक आरिफ मसूद, आतिफ अकील, दिनेश गुर्जर, रजनीश सिंह, पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, एन.पी. प्रजापति, पूर्व विधायक कुणाल चौधरी, गोविंद गोयल, महेंद्र जोशी, जेपी धनोपिया, अभय दुबे, केके मिश्रा, विभा पटेल, आशुतोष चौकसे सहित प्रदेश भर से आए विधायक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान
फ़िरोज़ाबाद,पेस चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा ए.एच.टी.यू के सहयोग से भगवान देवी स्कूल छारबाग में नशा एवं बाल श्रम के विरुद्ध...
जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता