50 प्रतिशत से कम हुई छात्रों की हाजिरी तो HM पर होगी कड़ी कार्रवाई

 कैमूर। बिहार के विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने और बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास चल रहा है। शिक्षकों की नियुक्ति होने के बाद जिले के विद्यालयों में पठन-पाठन सुचारू रूप से चलने लगा है।

इसी क्रम में शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए सभी एचएम को भी जिम्मेदारी दी गई है, लेकिन अब भी कई ऐसे विद्यालय हैं जहां बच्चों की उपस्थिति 50 प्रतिशत से कम रह रही है। ऐसे विद्यालयों के एचएम पर कार्रवाई होगी।

डीईओ ने सभी एचएम से क्या कहा ?
बता दें कि बीते नवंबर माह में कैमूर के विभिन्न प्रखंडों के 12 विद्यालयों के एचएम से डीईओ ने बच्चों की उपस्थिति कम पाए जाने पर स्पष्टीकरण मांगा था।

कैमूर डीईओ ने सभी एचएम से कहा था कि विद्यालयों में अधिक से अधिक छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है और लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है।

इसके बावजूद, 12 विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति 50 प्रतिशत से कम है। इससे यह प्रतीत होता है कि उक्त विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए सकारात्मक पहल नहीं की जा रही है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन