अभ्यर्थियों ने घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आवास

अभ्यर्थियों ने घेरा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का आवास

लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित 6800 अभ्यर्थियों का आंदोलन लगातार जारी है। रविवार को अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने जोरदार नारेबाजी की। प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने अभ्यर्थियों को हटाने का प्रयास किया तो अभ्यर्थियों ने नारेबाजी और तेज कर दी। इस बीच पुलिसकर्मियों और अभ्यर्थियों के बीच हल्की झड़प भी हुई। पुलिसकर्मियों ने जबरिया अभ्यर्थियों को बस में भरकर इको गार्डन भेज दिया।
 
सभी अभ्यर्थी वहां भी नियुक्ति की मांग को लेकर धरना स्थल पर डटे हुए हैं। वहीं दोपहर बाद समाजवादी पार्टी के पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राज्यपाल कश्यप और नेहा यादव ने अभ्यर्थियों से की मुलाकात। उन्होंने अभ्यर्थियों की मांग को जायज बताते हुए उनके आंदोलन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण घोटाला भारतीय जनता पार्टी के आरक्षण विरोधी मानसिकता का उदाहरण है बीजेपी कभी भी नहीं चाहती कि पिछड़े वर्ग के लोग आगे बढ़ सके। धरने का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया की 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई जिस कारण आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया।
 
इसको लेकर आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और विसंगति दूर करते हुए पीड़ित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने के लिए आदेश अधिकारियों को दिया था, जिसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विसंगति को सुधारने के बाद 6800 दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की, लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल सका। तब से लेकर आज तक नियुक्ति पाने के लिए आरक्षित वर्ग के चयनित अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी मांग है की सरकार इस मामले का समाधान निकाले और सभी 6800 चयनित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का हक देते हुए उनकी नियुक्ति करें।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी