कार्य प्रणाली में सुधार न होने पर दर्ज कराई जाएगी एफ आई आर- डीएम

कार्य प्रणाली में सुधार न होने पर दर्ज कराई जाएगी एफ आई आर- डीएम

अंबेडकर नगर । गुरुवार को मुख्यमंत्री  की घोषणा के अन्तर्गत राजकीय पॉलीटेक्निक हाजलपट्टी की स्थापना के निर्माणधीन कार्य का निरीक्षण जिलाधिकारी अविनाश सिंह द्वारा किया गया।निरीक्षण के समय मौके पर निर्माण कार्य की धीमी प्रगति देखकर जिलाधिकारी द्वारा मौके पर कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम की कार्यपद्धति एवं कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त की गयी।परियोजना प्रबन्धक को निर्देश दिये गये कि यह कार्य  मुख्यमंत्री  की घोषणा के अन्तर्गत अति प्राथमिकता कार्यक्रम में शामिल है।
 
शासन स्तर से धनराशि अवमुक्त हो गई है परंतु जिलाधिकारी के निवर्तन पर यह धनराशि अवमुक्त कराए जाने हेतु कार्यदाई संस्था द्वारा नियमानुसार कार्यवाही नहीं की गई। कार्य की प्राथमिकताओं को देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा प्रतिदिन इसकी समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए गए।इसके लिए परियोजना प्रबंधक, स्थानीय अभियंता, सहायक अभियंता एवं अवर अभियंता समस्त को निर्देश दिए गए कि अब तक की गई कार्यवाही से लिखित रूप से अवगत कराएं।
 
निरीक्षण के दौरान जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी को निर्देश दिए गए की समस्त पूर्व में की गई कार्रवाई और पत्राचार को सम्मिलित करते हुए कार्य संस्था की लचर प्रणाली के विरुद्ध जिलाधिकारी के स्तर से पत्राचार कराए। कार्यदाई संस्था के कार्य प्रणाली में दो दिन के अंदर यदि सुधार नहीं होता है तो जिम्मेदार अधिकारियों/ कर्मचारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराए जाने के भी निर्देश दिए गए।
 
अवगत कराना है कि कल  13 दिसंबर 2023 को 50 लाख से अधिक निर्माणाधीन कार्यदाई संस्थाओं की बैठक ली गई थी। जिन कार्यों में अपेक्षित प्रगति बहुत धीमी गति से हो रहा है उनका जिलाधिकारी  द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए कार्यवाही संस्था, प्रशासकीय विभाग एवं जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी से मिलकर समय लेते हुए निरीक्षण कराना सुनिश्चित कराए।
 
 

About The Author

Latest News