साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा

क्रिकेट। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से भारत को हरा दिया. 3 टी-20 मैचों की सीरीज में अब साउथ अफ्रीका 1-0 से आगे है. पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वहीं, दूसरे टी-20 में भारतीय इलेवन में ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को शामिल नहीं किया गया था जिसे देखकर गौतम गंभीर और पीयूष चावला चौंक गए थे.

दूसरे टी-20 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गंभीर और चावना ने हैरानी जताई. पीयूष चावला ने कहा कि विश्व के नंबर वन गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में न देखना मुझे चौंका रहा है. पूर्व गेंदबाज ने कहा कि, रवि इस समय टी-20 इंटरनेशनल में नंबर वन गेंदबाज हैं और उन्हें इलेवन में मौका नहीं मिला है, यकीनन यह चौंकाने वाला फैसला है.

इस भारतीय इलेवन को लेकर गंभीर ने अपनी बात रखते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि इसके पीछे क्या कारण हो सकता है. आप देखिए उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. लेकिन कारण क्या हो सकता है. मुझे लगता है कि वो प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के बल्लेबाज को चाह रहे होंगे और अय्यर दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. टीम मैनेजमेंट ही इसके बारे में बता सकता है. लेकिन जैसे कि पीयूष ने कहा कि टी-20 का नंबर वन गेंदबाज भी प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल रहा है. मैं यकीन से कह रहा हूं कि यह मुख्य टीम नहीं है. आप यहां युवाओं को मौका दे रहे हैं.”

पूर्व स्पिनर ने भी अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, जिस तरह से रवि बिश्नोई ने पिछली सीरीज में परफॉर्मेंस किया था. उसे देखते हुए रवि को जरूर खेलना चाहिए थे. यकीनन दूसरे टी-20 में नहीं खेलने से उन्हें निराशा हुई होगी.” बता दें कि इसी साल टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट अब उन्हीं खिलाड़ियों को टी-20 में मौका देना चाह रही है जो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकती हैं.

 

Tags:

About The Author

Latest News