डीएम प्रेरणा शर्मा ने 11 नयी एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी 

डीएम प्रेरणा शर्मा ने 11 नयी एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी 

हापुड़ - जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट परिसर से 11 नयी 102 एंबुलेंस को विधि विधान पूर्वक से नारियल तोड़कर, हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी ने बताया कि यह 11 नयी निशुल्क  102 एम्बुलेंस जनपद में एम्बुलेंसों के रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजी गई हैं जो सरकार के द्वारा नेशनल एंबुलेंस सर्विस के तहत प्राप्त हुई हैं। नयी 102 एम्बुलेंस जनपद की स्वास्थ्य  सुविधाओं को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी।
 
उन्होंने कहा कि शहरों के साथ-साथ जनपद के ग्रामीण तथा दूरदराज क्षेत्रों के मरीजों तक पहुंचने में आसानी होगी।जिलाधिकारी ने बताया कि 102 निशुल्क एंबुलेंस सेवा आपातकालीन चिकित्सा परिवहन सेवा है यह सभी एंबुलेंस जीपीएस सिस्टम तथा अन्य आवश्यक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित हैं उन्होंने कहा कि यह आपातकालीन परिवहन सेवा गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशु एवं उनकी माता को 24 × 7 निशुल्क सेवा प्रदान करेगी।
 
नयी 11 एंबुलेंस सेवा सरकार की जननी सुरक्षा योजना तथा जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रमों को बेहतर क्रियान्वयन में मदद करेंगे क्योंकि मरीज अब और अधिक जल्दी निकटतम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या सरकारी अस्पताल में पहुंचेंगे। जिससे संस्थागत प्रसव प्रतिशत में वृद्धि, मातृ मृत्यु दर तथा शिशु मृत्यु दर में कमी आएगी इस प्रकार यह एंबुलेंस जनपद की स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूती प्रदान करेंगे इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील त्यागी तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।
 
 
 
Tags: Hapur

About The Author

Latest News