कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में डाक्टरों की हड़ताल जारी

मांगों को लागू कराने पर अड़े डाक्टर

कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में डाक्टरों की हड़ताल जारी

लखनऊ। राजधानी के कल्याण सिंह कैंसर संस्थान के डाक्टरों की हड़ताल जारी है। सोमवार को दूसरे दिन भी डाक्टर अपनी मांगों को लागू कराने पर अड़े रहे। वहीं कैंसर संस्थान के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.अनुपम वर्मा ने बताया कि हड़ताल कर रहे सभी फे कल्टी सदस्यों से बातचीत जारी है। जिससे संस्थान में भर्ती मरीजों को असुविधा का सामना न करना पड़े डाक्टरों को समझाया जा रहा है। डा.वर्मा ने बताया कि निदेशक डा.आरके धीमन ने डाक्टरों को समझाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते निर्णय लिया जायेगा।

वहीं मांग कर रहे डाक्टरों का कहना है कि हमारे मूलभूत ढाँचे से छेड़छाड़ के विरोध में अनिश्चित कालीन हड़ताल किया जा रहा है। जिसमें संस्थान के कर्मियों  संकाय सदस्य, रेसिडेंट डॉक्टर, अधिकारी एवं कर्मचारी की माँगों में संस्थान के बाईलॉस के बिंदु संख्या 26 का विलोपन तुरंत किया जाये जो की साशी निकाय द्वारा मुख्य सचिव की अध्यक्षता में पारित किया जा चुका है, और 10 दिसंबर के शासनादेश को तुरंत निरस्त किया जाए।

संस्थान के समस्त कर्मचारियों को साशी निकाय के संस्तुति के अनुसार एसजीपीजीआई के समतुल्य वेतन प्रदान किया जाये। उन्होंने बताया कि बीते संस्थान से 9 नवम्बर को पत्र शासन को भेजा गया जो की साशी निकाय की संस्तुति के विरुद्ध है, जिन अधिकारियों के द्वारा भेज कर साशन को गुमराह करने की कोशिश की गई है, उनकी जवाबदेही तय हो। ज्ञात हो कि इन्हीं कारणों डाक्टरों अपनी हड़ताल शुरू की है। जिसे शासन प्रशासन को मरीजों का हित को देखते हुए त्वरित निर्णय लेनास होगा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान
फ़िरोज़ाबाद,पेस चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा ए.एच.टी.यू के सहयोग से भगवान देवी स्कूल छारबाग में नशा एवं बाल श्रम के विरुद्ध...
जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता