लोकसभा में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के दिये गये बयान की जदयू ने की निंदा

   लोकसभा में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के दिये गये बयान की जदयू ने की निंदा

 । लोकसभा में गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के द्वारा विक्रमशिला विश्वविद्यालय निर्माण और बिरसा मुंडा को लेकर दिए गए बयान को लेकर जदयू के प्रदेश प्रवक्ता शिशुपाल भारती ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि गोड्डा के सांसद ने जो बयान दिया है वह बेबुनियाद है। विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण केंद्र सरकार को करना है। इसमें सिर्फ बिहार सरकार को जमीन मुहैया करना था।

बिहार सरकार ने विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए तीन जगह पर जमीन भी चिन्हित किया है। जिसको लेकर केंद्रीय जांच टीम भागलपुर पहुंची और जमीन को देखा, जिसमें एक जगह की जमीन को चिन्हित किया गया है। जहां पर विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण होना है। लेकिन आज तक केंद्र सरकार ने राशि मुहैया नहीं कराया है। इस कारण विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बिरसा मुंडा ही नहीं जितने भी स्वतंत्रता सेनानी हैं, सभी का सम्मान लोकसभा के अंदर होता है। इस तरह के गोड्डा के सांसद के द्वारा दिए बयान का हम विरोध करते हैं। उल्लेखनीय हो कि गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में बयान दिया था कि विक्रमशिला विश्वविद्यालय का निर्माण बिहार सरकार नहीं होने दे रही है और बिरसा मुंडा का जन्मदिन भी नहीं मनाया जाता है। इससे आदिवासी समाज को ठेस पहुंचता है।

Tags:

About The Author

Latest News