महज 16 फीसद वोट इंडिया गठबंधन को मिलना चिंताजनक: कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक यूनिट के प्रमुख शाहनवाज आलम ने उठाये कई अहम बिंदु

महज 16 फीसद वोट इंडिया गठबंधन को मिलना चिंताजनक: कांग्रेस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को मिले समर्थन के लिए जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने उम्मीद जतायी की कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं जिसमें सफलता के आंकड़ों को और सुधारते हुए केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनायी जाएगी। सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश प्रवक्ता और बाराबंकी लोकसभा के प्रभारी चौधरी सलमान कादिर ने कहा कि सी.एस.डी.एस. और लोकनीति के पोस्ट पोल सर्वे से यह स्पष्ट हो गया है कि इंडिया गठबंधन को मुसलमानों का एक मुश्त वोट मिला है। वहीं पिछड़ों, अति पिछड़ों और दलितों का भी बड़ा हिस्सा इंडिया गठबंधन के साथ था। इसके लिए चौधरी सलमान कादिर ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम की ओर से इन वर्गों का विशेष आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सर्वे से यह भी उजागर हुआ कि सवर्ण वोटों का 80 प्रतिशत हिस्सा भारतीय जनता पार्टी के साथ गया है और सिर्फ 16 प्रतिशत सवर्ण वोट ही इंडिया गठबंधन को मिला।
 
यह देश और इंडिया गठबंधन के लिए चिंता का विषय है। इसकी एक बड़ी वजह इस समाज में इंडिया गठबंधन के मुद्दों का न पहुँच पाना भी हो सकता है। कांग्रेस सवर्ण समाज में नए चेहरों को विकसित करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। ताकि आगे से सवर्ण समाज का पूरा वोट इंडिया गठबंधन और कांग्रेस ले सके। चौधरी सलमान कादिर ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग सामाजिक न्याय, जातिगत जनगणना, आरक्षण पर लगे 50 प्रतिशत की पाबंदी को हटाने की राहुल व प्रियंका गांधी के एजेंडे पर आगामी दिनों में अभियान चलायेगी।
 
चौधरी सलमान कादिर ने कहा कि अल्पसंख्यक विभाग पूर्व में भी प्रदेश स्तर पर दलित मुस्लिम संवाद कार्यक्रम के तहत घर घर पहुँचने का काम किया था। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए चौधरी सलमान कादिर ने बताया कि अल्पसंख्यक विभाग प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम जल्दी ही कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर मुस्लिमों दलितों और पिछड़ों को संगठन की मुख्य धारा से जोड़ने एवं इस समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग रखेंगे साथ ही साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग जल्दी ही अपना संगठन विस्तार के कार्यक्रम को शुरू करेगी और विधानसभा वार प्रत्येक बूथ पर अल्पसंख्यक विभाग का संगठन स्थापित किया जाएगा। कार्यक्रम में विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष अख्तर मलिक प्रदेश महासचिव अनीस अख्तर मोदी, मोहम्मद उमैर, अनीस रजा खान, प्रदेश सचिव शमशेर अली लखनऊ जिला चेयरमैन जुबैर खान मौजूद रहे।
Tags: lucknow

About The Author