तेजस शिरसे ने 110 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, याराजी पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन से चूकीं

तेजस शिरसे ने 110 मीटर बाधा दौड़ में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, याराजी पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन से चूकीं

नई दिल्ली। तेजस शिरसे ने बुधवार को फिनलैंड के ज्यवास्किला में विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर (चैलेंजर स्तर) मीटिंग के दौरान पुरुषों की 110 मीटर बाधा दौड़ में एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। 21 वर्षीय शिरसे ने फाइनल में 13.41 सेकेंड का समय लिया और 2017 में सिद्धांत थिंगालय द्वारा बनाए गए 13.48 सेकेंड के पिछले राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया। शिरसे का रिकॉर्ड सामान्य अनुसमर्थन प्रक्रिया के अधीन है। हालाँकि, पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुषों की 110 मीटर बाधा दौड़ में प्रवेश मानक 13.27 सेकेंड है। महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में, ज्योति याराजी ने 12.78 सेकेंड के अपने राष्ट्रीय रिकॉर्ड अंक की बराबरी की और पहले स्थान पर रहीं, वह ओलंपिक खेलों के लिए स्वचालित योग्यता से एक सेकंड के सौवें हिस्से से चूक गईं।

अनिमेष कुजूर ने 100 मीटर में नया व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10.39 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। अमलान बोरगोहेन अपने सीज़न की सर्वश्रेष्ठ 10.54 सेकेंड की टाइमिंग के साथ चौथे स्थान पर रहे। पुरुषों की 100 मीटर दौड़ के लिए पेरिस ओलंपिक में प्रवेश मानक 10 सेकेंड है। मोहम्मद अफसल ने पुरुषों की 800 मीटर स्पर्धा 1:48.91 सेकेंड में जीती, जो उनके व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 1:46.17 सेकेंड से काफी कम है। 18 वर्षीय लंबी जम्पर पावना नागराज 6.06 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। बर्गेन, नॉर्वे में विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर (रजत स्तर) इवेंट ट्रोंड मोहन गेम्स में, लंबी कूद खिलाड़ी शैली सिंह 6.12 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ सात एथलीटों के बीच दूसरे स्थान पर रहीं।



Tags:

About The Author

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस