बूथ से लेकर कंट्रोल रूप और चेकपोस्ट का चुनाव प्रेक्षक ने किया निरीक्षण

अर्न्तजनपदीय सीमा पर चौकसी बरतने और जांच पड़ताल चलाने का दिया निर्देश

बूथ से लेकर कंट्रोल रूप और चेकपोस्ट का चुनाव प्रेक्षक ने किया निरीक्षण

चंदौली। निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव कराने को लेकर सामान्य चुनाव प्रेक्षक सिंधु बी.रूपेश गंभीर है। सोमवार को चुनाव प्रेक्षक ने मतदान बूथ, चेक पोस्ट, बरनेवल बूथ, बेवकास्टिंग ,निर्वाचन कार्यालय और कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बूथों पर छाया पानी और बिजली की व्यवस्था के साथ साफ सफाई का निर्देश दिया।

चन्दौली लोकसभा में सातवें और अंतिम चरण में एक जून को चुनाव होना है। अभी पाचवे चरण का चुनाव समाप्त हुआ है। मतदान निष्पक्ष,पारदर्शी व सकुशल सम्पन्न हो इसको लेकर अधिकारी लगातार निरीक्षण व बैठक कर रहे है। इसी क्रम में सोमवार को चुनाव प्रेक्षक सिंधु बी.रूपेश सकलडीहा में पिंक बूथ प्राथमिक विद्यालय सकलडीहा का निरीक्षण किया। इसके बाद तहसील के निर्वाचन कार्यालय और कंट्रोल रूम के बारे में निर्वाचन कर्मियों से जानकारी लिया। बरनेवल बूथ धरहरा मथेला और खडंवारी का निरीक्षण किया।IMG-20240520-WA0247

प्रेक्षक ने सकलडीहा और बलुआ में बनाये गये चेकपोस्टों पर सुबह से रात तक सख्ती से जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही वेबकास्टिंग वाले मतदान केन्द्रों के बारे में जानकारी लिया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर साफ-सफाई,पेयजल,बिजली,रैम्प,शौचालय,छाया की व्यवस्था का हाल जाना। कहा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मानक के अनुरूप सारी व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए।

इस मौके एसडीएम अनुपम मिश्रा, तहसीलदार राहुल सिंह,नायब तहसीलदार अमित सिंह, अजीत जायसवाल,कोतवाल संजय कुमार सिंह ,शाकिब अली, स्टेटिक मजिस्टे्रट सुदामा यादव, जयनारायण यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत से जीत की मनाई खुशी
कौशाम्बी । जिले के चरवा नगर पंचायत में कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन की प्रचंड बहुमत जीत की खुशी में...
सर्वोच्च न्यायालय के गुजारा भत्ता फैसले का मुस्लिम महिलाओं ने किया स्वागत
महिला थाना द्वारा 04 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
सुदिती ग्लोबल एकेडमी में शिक्षक, शिक्षिकाओं की कार्यशाला
कांवड़ यात्राओं के मद्देनज़र पुलिस -प्रशासन हुआ सजग
आयकर बाध्यताओं को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
INDIA गठबंधन को मिली प्रचंड जीत देश की जनता की जीत और भाजपा के मुंह पर करारा तमाचा : कांग्रेस