सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय की 30 साल पहले की फोटो हुई वायरल

सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय की 30 साल पहले की फोटो हुई वायरल

बॉलीवुड की दो खूबसूरत अभिनेत्रियां ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन के जलवे को भारत और दुनिया ने देखा है। वर्ष 1994 में ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड और सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। इसमें कोई संदेह नहीं कि इन दोनों का नाम भारत के इतिहास में हमेशा के लिए अंकित हो गया। आज इन दोनों की चर्चा का कारण यह है कि सुष्मिता और ऐश्वर्या दोनों की तीस साल पहले की एक फोटो वायरल हुई है।

सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय महिला
सुष्मिता सेन की खासियत यह है कि वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कई इंटरव्यू में बताया है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी। मिस इंडिया प्रतियोगिता में सुष्मिता और ऐश्वर्या के बीच टाई ब्रेकर के बाद ऐश्वर्या राय से पूछा गया था कि अगर आपको अपना पति चुनना हो तो आप बोल्ड एंड ब्यूटीफुल के रिज फॉरेस्टर या सांता बारबरा के मेसन कैपवेल में से किसे चुनेंगी? आप किसके गुणों से सहमत हैं। इसके बाद ऐश्वर्या राय ने कहा कि मैं मेसन कैपवेल को चुनूंगी क्योंकि उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत खूबसूरत है और मुझे लगता है कि वह परवाह करते हैं। फिर सुष्मिता सेन से पूछा गया कि आप देश के फैशन के विरासत के बारे में क्या जानती हैं? यह कितने समय से है और क्या आप इसे पहनना पसंद करते हैं। सुष्मिता ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सब महात्मा गांधी की लाई गई खादी से शुरू हुआ। सुष्मिता ने जवाब दिया कि तब से भारत में इन सब की एक लंबी परंपरा है।

ऐश्वर्या राय के मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उन्हें दुनियाभर में सराहना भी मिली। साथ ही दोनों ने बॉलीवुड में कदम रखा और दिखाया कि वे दमदार एक्टिंग भी कर सकती हैं। सुष्मिता ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आर्या का किरदार निभाकर अपनी एक्टिंग का हुनर भी दिखाया है। अब इन दोनों की तीस साल पहले की फोटो वायरल हो हुई है। ऐसा लग रहा है कि ये फोटो उस वक्त की है, जब मिस इंडिया टाईब्रेकर बनी थी। 30 साल पहले की इस फोटो में सुष्मिता और ऐश्वर्या दोनों दिल खोलकर मुस्कुराती नजर आ रही हैं। साथ ही दोनों के सर पर ताज भी है। इंस्टाग्राम पेज पर यह तस्वीर पोस्ट की गई है। इस फोटो पर लाइक्स और कमेंट्स की बरसात हो गई है। बॉलीवुड में अपने सफल करियर के बाद ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी की। वह अब अमिताभ बच्चन परिवार की बहू हैं। अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम आराध्या है। यूं तो सुष्मिता सेन के जीवन में कई बॉयफ्रेंड रहे हैं, लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है। उन्होंने दो बेटियों को गोद लिया है और एक मां होने के नाते उन्होंने दोनों बेटियों की बखूबी देखभाल करती हैं।


Tags:

About The Author

Latest News